अनियमित बिजली आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं ने किया सिकटा विद्युत पावर सब स्टेशन में हंगामा

Bettiah Bagha News - स्थानीय प्रखंड क्षेत्र में विगत कई दिनों से अनियमित बिजली आपूर्ति को लेकर कठिया मठिया, मसवास एवं सुगहांभवानीपुर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Lauria News - consumers made unrestricted power supply in seika power power sub station
स्थानीय प्रखंड क्षेत्र में विगत कई दिनों से अनियमित बिजली आपूर्ति को लेकर कठिया मठिया, मसवास एवं सुगहांभवानीपुर पंचायत के उपभोक्ताओं ने सिकटा स्थित विद्युत पावर सबस्टेशन में आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान सूचना मिलने पर पहुंचे कनीय अभियंता अजय कुमार का घेराव कर अविलंब विद्युत सप्लाई सुचारु करने की मांग उपभोक्ताओं ने किया।

इस दौरान उपभोक्ता सुरेश कुशवाहा, प्रदीप सोनी, अबुलैस मियां, खुर्शीद आलम, तनवीर आलम, अजय कुमार बरनवाल, सुदील प्रसाद कुशवाहा, रोहित कुमार, शेषनाथ प्रसाद कुशवाहा, नागेंद्र पटेल, अमित पटेल, अशोक यादव, अख्तर आलम, गोरख राय, राजू कुशवाहा आदि ने बताया कि विगत छह माह से कठिया मठिया पंचायत में बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो रही है। जिससे इस भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि बीते बुधवार की दोपहर से अभी तक कठिया मठिया, सुगहांभवानीपुर एवं मसवास के सभी गांव में विद्युत आपूर्ति बंद है। जबकि बिजली आपूर्ति के संदर्भ में फोन करने पर विद्युत सब स्टेशन के कर्मी एवं कनीय अभियंता कोई समुचित जवाब नहीं देते हैं। उपभोक्ताओं ने बताया कि मंगलपुर फीडर को भी कंगली में जोड़ दिया गया है। जिससे मंगलपुर में फोल्ट होने पर कंगली फीडर की बिजली काट दी जाती है। सभी ने बिजली विभाग के कनीय अभियंता समेत पदाधिकारियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कंगली से मंगलपुर फीडर की अलग व्यवस्था कर अविलंब बिजली आपूर्ति सुचारू करने की मांग किया।

आरोप लगाया- फोन करने पर बिजली कर्मी व जेईई नहीं देते हैं समुचित जवाब

सिकटा में जेईई को अपनी समस्या सुनाते उपभोक्ता।

23 मई को आई आंधी में टूट गए हैं तार, हो रहे रिपेयर

कनीय अभियंता से इस संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि बीते 23 मई को आई आंधी के बाद से सिकटा प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में विद्युत आपूर्ति अनियमित हो गई है। जिसे सुचारू करने के लिए विभागीय कर्मी प्रयासरत हैं। किंतु बीच-बीच में आने वाली आंधी की चपेट में कई गांव के समीप पोल व तार टूट कर गिर जा रहे हैं। साथ ही कंगली के संदर्भ में बताया कि पावर हाउस में मंगलपुर का वैक्यूम सर्किट ब्रेकर का इंट्रपटर ब्लास्ट हो गया है। जिसके कारण करीब 3 माह से मंगलपुर को कंगली बेक्रर में अटैच किया गया है। इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। लगे हाथों उपभोक्ताओं की मांग पर कनीय अभियंता ने सहायक विद्युत अभियंता से बात कर उपभोक्ताओं के मांग की जानकारी दिया। जिसे लेकर सहायक विद्युत अभियंता आलोक कुमार ने कनीय अभियंता को बताया कि इस पावर हाउस के पूरे सिस्टम को बदलना पड़ेगा। इसकी जांच के लिए एमआरटी को भेजा जा रहा है।

लौरिया ग्रिड में प्रदर्शन करते ग्रामीण।

मठिया में लो-वोल्टेज से परेशान ग्रामीणों ने ग्रिड में किया विरोध प्रदर्शन | लौरिया|प्रखंड क्षेत्र के मठिया पंचायत के ग्रामीणों ने लो वोल्टेज से परेशान होकर ग्रिड में विरोध प्रदर्शन किया है। विरोध प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में संदीप कुमार ठाकुर, निर्भय सिंह, अजित कुमार राय, मुकेश कुमार, गुंजन ठाकुर, सूरज कुमार, चिंटू ठाकुर, सूरज कुमार ठाकुर आदि का कहना है कि बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर मठिया पंचायत की समस्याओं के समाधान को लेकर लौरिया पावर ग्रिड में पहुंचकर कनीय अभियंता रवि कुमार से दूरभाष पर बात किया गया तो बताया कि बारह घंटे में मठिया गांव के बिजली की समस्या दूर कर दिया जाएगा। ऐसा आश्वासन बार बार बिजली विभाग के कनीय अभियंता द्वारा दिया जाता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (इकाई) लौरिया के सोशल मीडिया प्रमुख सुमित कुमार ठाकुर ने बताया कि लगभग एक सप्ताह से मठिया गांव की बिजली ब्यवस्था काफी लचर है। आंधी पानी में बराबर कही न कही तार टूट जा रहा है। स्थानीय कर्मी कुछ सुनने को तैयार नहीं है। जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।

Lauria News - consumers made unrestricted power supply in seika power power sub station
X
Lauria News - consumers made unrestricted power supply in seika power power sub station
Lauria News - consumers made unrestricted power supply in seika power power sub station
COMMENT