नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के दक्षिण भाग में बनेगा डीलक्स शौचालय, भेजी गई रिपोर्ट

Bettiah Bagha News - नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के दक्षिण भाग में यात्रियों के प्रसाधन की सुविधा के लिए नए डीलक्स शौचालय का निर्माण रेल...

Dec 04, 2019, 08:30 AM IST
नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के दक्षिण भाग में यात्रियों के प्रसाधन की सुविधा के लिए नए डीलक्स शौचालय का निर्माण रेल प्रशासन द्वारा करवाया जाएगा। शौचालय निर्माण के लिए विभाग ने स्थल भी चयनित कर लिया है। इस संबंध में नरकटियागंज स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत ने बताया कि वरीय अधिकारियों के आदेशानुसार स्टेशन पर दक्षिण तरफ से आने वाले मार्ग में कोई शौचालय नहीं है जिससे यात्रियों को अधिक परेशानी होती है।

उन्होंने बताया कि यात्रियों के परेशानियों काे देखते हुए विभाग ने नए डीलक्स शौचालय बनाने के लिए पहल की गई है। एसएस ने बताया कि दक्षिण की तरफ रेलवे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने जर्जर क्वार्टर की जगह पर डीलक्स शौचालय के लिए भूमि का चयन किया गया है। भूमि का चयन डीसीआई मदनमोहन झा, आईओडब्ल्यू दिनेश मंडल अाैर स्टेशन अधीक्षक की संयुक्त उपस्थिति में किया गया है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि भूमि चयन के बाद रिपोर्ट तैयार कर विभाग के वरीय अधिकारियों को भेज दिया गया है। शौचालय निर्माण की स्वीकृति मिलने पर डीलक्स शौचालय का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। बता दें कि नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के दक्षिण की तरफ रेल परिक्षेत्र में कोई सार्वजनिक सुलभ शौचालय नहीं है। दक्षिण की तरफ से स्टेशन आने वाले यात्रियों को टिकट काउंटर की सुविधा मिलने के बाद अब यात्रियों को प्रसाधन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डीलक्स शौचालय निर्माण के लिए स्थानीय अधिकारियों ने पहल करनी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि एक माह के अंदर शौचालय निर्माण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।

बता दें कि स्टेशन के पश्चिम प्लेटफार्म संख्या 1 पर एक शौचालय है, जहां पूर्व की तरफ से आने वाले यात्रियों को वहां जाने में अधिक समय लगता है लेकिन अब शीघ्र ही उक्त समस्या से मुक्ति मिलेगी। इससे लाेगाें काे सहूलियत हाेगी अाैर उन्हें प्रसाधन के इस्तेमाल के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। यात्रियाें की असुविधा काे दूर करने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है।

नरकटियागंज रेलवे स्टेशन।

स्वच्छता अभियान चला कर लोगों को किया जागरूक

गाैनाहा/सहोदरा|गौनाहा प्रखंड के अलग-अलग जगहों पर एसएसबी 44वीं बटालियन के बीओपी बलबल व सिरीसीया के जवानों ने स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। बलबल बीओपी के जवानों ने गौनाहा बजार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय गौनाहा बालक, राजकीय उतक्रमित मध्य विद्यालय गौनाहा कन्या में झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान चलाया तो वहीं सिरीसीया बीओपी के जवानों ने राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय सेरवा मस्जिदवा में स्कूली बच्चों के साथ साफ-सफाई कर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही साथ जवानों ने उपस्थित लोगों से अपने आस-पास के जगहों को साफ रखने की अपील की।

सिरीसीया बीओपी के इंस्पेक्टर हिमांशु कुमार सिंह ने स्वच्छता अभियान के बाद स्कूली बच्चों को संबोधन करते हुए कहा कि यह अभियान एक दिसम्बर से पंद्रह दिसम्बर तक चलेगा। सभी बच्चे अपने अभिभावक व आसपास के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। उपस्थित लोगों व बच्चों के बीच सीटी का वितरण किया गया ताकि खुले में शौच करने जा रहे लोगों को सीटी बजा कर तंग किया जा सके व उसे शौचालय का उपयोग करने पर विवश किया जा सके।

मौके पर बलबल बीओपी से एसएसबी के निरीक्षण अर्जुन कुमार, नागेन्द्र सिंह, पृथ्वी सिंह, राम कुमार सिंह, दिनदयाल मिश्र, अमित कुमार सिंह, रामबाबू कुमार, अखिलेश कुमार, समाजसेवी उदय जयसवाल, केशव सिंह, अनुवारूल हक, सिरीसीया बीओपी से इंस्पेक्टर हिमांशु कुमार, एएसआई केत रामा, एसआई मधुसूदन सरदार, सीआई जीडी परमजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

स्वच्छता अभियान में शामिल एसएसबी के जवान।

कटैया व लौरिया के बीच मैच का हुआ आयोजन

भास्कर न्यूज|लौरिया

प्रखंड के कटैया उच्च विद्यालय के प्रांगण में स्व. शिवकुमार सिंह क्रिकेट टुनार्मेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्त्ता दिलावर सिंह ने फीता काटकर किया। मुख्य अतिथि ने संबोधित करते हुए कहा कि क्रिकेट लोकप्रिय खेल है। इस जगह पर पिछले तैंतीस सालों से लगातार टूर्नामेंट का आयोजन होना प्रशंसनीय है। उन्होंने सभी आयोजकों को धन्यवाद एवं आभार देते हुए हर संभव सहयोग देने की बात कही। उद्घाटन मैच कटैया एवं लौरिया के बीच खेला गया।

सांसद प्रतिनिधि व सांसद प्रेस प्रतिनिधि मनोनीत

भास्कर न्यूज|सिकटा

वाल्मीकिनगर सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने सिकटा प्रखंड का सांसद प्रतिनिधि एवं सांसद प्रेस प्रतिनिधि अलग-अलग मनोनीत किया है। इस संदर्भ में सांसद ने इनके मनोनयन का एक पत्र निर्गत किया है। जिसमें सिकटा प्रखंड का सांसद प्रतिनिधि शिकारपुर पंचायत के सरपंच सह सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजेश पटेल को एवं सांसद प्रेस प्रतिनिधि धनकुटवा गांव निवासी सुजीत कुमार यादव को मनोनीत किया है। इनके मनोनयन पर पार्टी कार्यकर्ताओं समेत कई राजनीतिक व सामाजिक लोगों ने सांसद को बधाई दिया है। साथ ही इनके मनोनयन पर हर्ष व्यक्त किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना