नरकटियागंज शहर में लगी दर्जनों एलईडी और सोलर लाइट खराब

Bettiah Bagha News - नगर परिषद प्रशासन ने शहरवासियों को रात्रि में लाइटों की प्रबंधन के लिए लाखों रुपए की लागत से शहर में लाइट लगाया...

Jan 24, 2020, 08:46 AM IST
Narkatiaganj News - dozens of led and solar lights installed in narkatiaganj city deteriorated

नगर परिषद प्रशासन ने शहरवासियों को रात्रि में लाइटों की प्रबंधन के लिए लाखों रुपए की लागत से शहर में लाइट लगाया है। लाइटों के देख रेख के अभाव में दर्जन भर वार्डों में आधे से अधिक स्ट्रीट लाइट नहीं जल रहे हैं। वहीं सोलर लाइटें खराब होने के बाद बैट्री भी गायब हो गया। नए साल में भी नगर परिषद प्रशासन लाइटों की मरम्मति के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। इन लाइटों के नहीं जलने से राहगीरों व नगरवासियों को काफी परेशानी होती है। इस संबंध में बताया जाता है कि नगर परिषद प्रशासन विगत वर्ष लाखों रूपए की लागत से एलइडी लाइटों की खरीदारी किया था। जिसमें नगर के मुख्य मार्ग के साथ प्रत्येक वार्डों के गली मुहल्लों में एलइडी लाइट लगाया गया। जिस एजेंसी से लाइट की खरीदारी नप प्रशासन ने किया था। उसके द्वारा ढेड़ साल तक मरम्मत व देख-रेख करने की जिम्मेवारी थी। बावजूद इसके लगाए गए लाइट खराब पड़े हैं लेकिन नप प्रशासन की उदासीनता के कारण खराब पड़े लाइटों को मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है। जिससे लोगों को रात्रि में परेशानी हो रही है।

वार्ड पार्षद के सहयोग से हुई लाइट ठीक

इधर कुछ वार्ड पार्षद अपने स्तर से बंद पड़े लाइटों को ठीक कराया है। पार्षदों ने प्राइवेट मिस्त्री काे रखकर लाइट मरम्मति का कार्य कराया गया हैं। नगर के प्रत्येक वार्ड में स्ट्रीट लाइटों में कम से कम तीन से चार लाइट मरम्मत के अभाव में पिछले एक साल से बंद पड़ा हुआ। नप प्रशासन के इस रवैया से नगरवासियों के बीच नप के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

नगर परिषद खराब लाइटों की नहीं करवा रही है मरम्मत

नए साल में भी नहीं हुई खराब लाइटांे की मरम्मत | नए साल में भी नप प्रशासन शहर में बंद पड़े लाइटों की मरम्मति के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। पहले प्रत्येक साल शहर में लगे एलईडी लाइट एवं सोलर लाइट की मरम्मति का नप प्रशासन करवाती थी। लेकिन इस वर्ष खराब पड़े लाइटों की मरम्मति कार्य नहीं शुरू हुआ है। जिससे लोगों में आक्रोश है। वहीं कई जगहों पर जो लाइट ठीक हैं वह रात्रि में जलने के साथ ही दिन के उजाले में भी लगातार जलता रहता हैं।


पोल पर लगी बंद पड़ी लाइट।

X
Narkatiaganj News - dozens of led and solar lights installed in narkatiaganj city deteriorated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना