सोआ बाबू चौक से हटाया गया अतिक्रमण निर्माणाधीन नाले में अा रही बाधा हुई खत्म

Bettiah Bagha News - नगर के सोआ बाबू चौक से सोमवार को अतिक्रमण हटाया गया। सभापति गरीमा देवी सिकारिया की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया...

Aug 27, 2019, 06:35 AM IST
नगर के सोआ बाबू चौक से सोमवार को अतिक्रमण हटाया गया। सभापति गरीमा देवी सिकारिया की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। जेसीबी मशीन से नाली की भूमि के अतिक्रमण को तोड़कर हटा दिया गया। साथ ही साथ मलवा का उठाव भी करा लिया गया। इसके साथ ही नाला निर्माण में अतिक्रमण के कारण आने वाली बाधा भी समाप्त हो गई। यहां पर नगर परिषद द्वारा 12.14 लाख की लागत से नाला का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। सभापति ने बताया कि सोआ बाबू चौक से आम्रपाली होटल होते हुए राजकीय कन्या मध्य विद्यालय तक का अतिक्रमण हटवाकर कर नाला निर्माण की योजनाओं की शुरुआत कराई गई। इन सड़कों पर आज तक नाला का निर्माण नहीं होने से सोआ बाबू चौक रोड पर काफी जल जमाव हो जाता था, इसी को देखते हुए 12.54 लाख रुपये से नाला निर्माण एवं 24.82 लाख रुपये से नगर भवन से सोअा बाबू चौक होते हुए संत कबीर चौक तक सड़क के दोनों तरफ पेवर ब्लॉक निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कहा कि नाला का निर्माण कराना उनकी प्राथमिकता है।

सोआ बाबू चौक पर सड़क व नाले पर किए गए अतिक्रमण को हटवातीं नप सभापति।

आम्रपाली होटल के सामने का अतिक्रमण हटाया गया

आम्रपाली होटल का भी अतिक्रमण नगर परिषद के द्वारा हटा दिया गया। नाला पर बनाये गये स्लैब आदि को तोड़ दिया गया। जिसके कारण यहां पर नाला निर्माण का रास्ता साफ हो गया। बता दें कि नगर परिषद के द्वारा पूर्व में ही इन्हें नोटिस भेज दिया गया था। जिसके बाद में अतिक्रमण हटाने का कार्य आरंभ किया गया।

पेवर ब्लॉक पर ही सजा ली थीं दुकानें

सोआबाबू चौक पर दक्षिण दिशा में शहीद स्मारक से लेकर मुख्य चौक तक दर्जनों दुकानों को सजा लिया गया था। जिसके कारण वहां पर सड़क जाम की समस्या उत्पन्न हो गई थी। सभापति के पहुंचने के बाद नगर परिषद के सफाई निरीक्षक जुलूम साह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अतिक्रमित दुकानदारों को भी जल्द दुकान समेटने का निर्देश दिया। जिसके बाद दुकानदारों के द्वारा पेवर ब्लॉक पर से दुकानों को समेट लिया गया। दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि दुबारा अगर सड़क व नाली पर दुकानें लगाते है तो सामान को जब्त कर लिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना