• Hindi News
  • National
  • Ramnagar News In Ramnagar Co And Police Station Officer Jointly Conducted Six Cases Of Land Dispute

रामनगर में सीओ व थानाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से भूमि विवाद के छह मामलों का किया निष्पादन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रामनगर थाना परिसर में थानाध्यक्ष राजीव कुमार व सीओ विनोद कुमार मिश्र ने संयुक्त रूप से जनता दरबार का आयोजन किया। जिसमें भूमि विवाद के आधा दर्जन से अधिक मामलों का निष्पादन किया गया। सीओ विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि चुड़िहरवा गांव के प्रथम पक्ष प्रशांत भारद्वाज व द्वितीय पक्ष गरीब राम के बीच भूमि से संबंधित मामला पटना न्यायालय में विचाराधीन है। उसे यथा स्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। जबकि मुजरा गांव के ईशा मियां व द्वितीय पक्ष कलमा खातुन के बीच रैयती भूमि पर दखल कब्जा से संबंधित विवाद में उभय पक्षों की भूमि की पैमाइश कराकर सीमांकन कर वाद का निपटारा कराने का आदेश दिया गया। नगर के नरैनापुर गांव में खालिद अनवर व पन्नालाल साह के रैयती भूमि से संबंधित विवाद को सुनवाई के पश्चात नोटिस कर साक्ष्य की मांग कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। सीओ ने बताया कि दुबौलिया के शेख अब्दुल्ला व एजाजुल साई के बीच रैयती भूमि के विवाद को लेकर साक्ष्य की मांग कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। जबकि दरोगी यादव ने बताया कि कई वर्ष से अंचल कार्यालय व जनता दरबार में दौड रहे लेकिन अबतक कोई फायदा नहीं हो सका है। इस मौके पर एसआई आरके सिंह, एएसआई कृष्णाजी राय, सीआई परशुराम प्रसाद समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

रामनगर थाना में लगाया गया जनता दरबार।

मधुबनी मंे भी 12 मामले निपटाए
मधुबनी|भूमि विवाद मामले का निष्पादन के लिए प्रत्येक सप्ताह की तरह शनिवार को भी धनहा थाना परिसर में मधुबनी सीओ व थाना थानाध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से जनता दरबार लगाया गया। इसमें एक दर्जन भूमि विवाद के मामलों का निष्पादन किया गया। सीओ रंजीत कुमार ने बताया कि शनिवार के जनता दरबार में डेढ़ दर्जन भूमि विवाद मामले पर सुनवाई की गई। जिसमें पिछले शनिवार के लंबित विवाद सहित नए भूमि विवाद के एक दर्जन मामलों का निष्पादन किया गया। कुछ मामलों को लंबित रखते हुए अगले शनिवार का समय निर्धारित किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को जनता दरबार में भीड़ उमड़ती है। भूमि विवाद जैसे मामलों का निपटारा सही तरीके से हो रहा है।

जनता दरबार में माैजूद लाेग।

पिपरासी में 3 मामले निपटाए गए
पिपरासी|शनिवार को सीओ फहीमुद्दीन अंसारी व थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने संयुक्त रुप से जनता दरबार का आयोजन किया। सीओ ने बताया कि जमीन संबंधित तीन मामले आए थे। इसमे से दो मामलों का निपटारा कर दिया गया। वही एक मामला कार्य क्षेत्र से बाहर होने के कारण उन्हें उचित सलाह देकर वापस कर दिया गया। सीओ ने बताया कि श्रीपतनगर गांव निवासी रीमा देवी ने अपने पड़ोसी पर सरकारी जमीन पर अबैध कब्जा का आरोप लगाया गया था। दोनों पक्षों को निर्देश दिया गया कि उक्त सरकारी जमीन का कोई व्यक्ति निजी प्रयोग में नही लाएगा। मौके पर सीओ, थानाध्यक्ष संजय यादव पुअनि रामाश्रय सिंह व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...