प्रस्ताव पर कार्रवाई नहीं होने से बढ़ रही नाराजगी

Bettiah Bagha News - बिहार नोनिया कल्याण महासमिति ने नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने में हो रहे विलंब पर खेद...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
Bettiah News - increasing resentment due to no action on the proposal
बिहार नोनिया कल्याण महासमिति ने नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने में हो रहे विलंब पर खेद व्यक्त करतेे हुुए सरकार को 3 महीने का अल्टीमेटम दिया है। शहर के महाराजा पुस्तकालय मेंं आयोजित बिहार नोनिया प्रतिनिधि महासम्मेलन में इसके लिए प्रस्ताव पारित किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे महासमिति के संस्थापक सह अध्यक्ष बिहारी लाल प्रसाद उर्फ लाल दरोगा महतो ने कहा कि महासमिति अपने स्थापना वर्ष 2006 से ही नोनिया जाति के दयनीय सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक व राजनीतिक स्थिति से निपटने के लिए अपनी एक सूत्री माँग नोनिया जाति को अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल करने को प्रयासरत रहा है।

इसके लिए विभिन्न कार्यक्रमों व पत्राचार के माध्यम से महासमिति सरकार तक अपनी बात पहुँचाने का काम करती आ रही है। कालांतर में दबाव में आकर बिहार सरकार ने नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने संबंधी प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा है। लेकिन उस प्रस्ताव पर अभी तक कोई ठोस कारवाई नहीं हो सकी है। श्री प्रसाद ने कहा कि महासम्मेलन में यह प्रस्ताव पारित किया गया है कि अगर तीन महीने के अंदर सरकार नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने संबंधी कोई ठोस निर्णय नहीं लेती है तो नोनिया समाज सरकार के विरुद्ध सड़क पर उतरने को बाध्य होगा।

सम्मेलन को संबोधित करते संस्थापक अध्यक्ष।

X
Bettiah News - increasing resentment due to no action on the proposal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना