चौपाल में किसानों को बेहतर खेती करने की दी गई जानकारी

Bettiah Bagha News - कृषि विभाग के निर्देश पर गुरुवार को नरकटियागंज प्रखंड के हिच्छोपाल गांव में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। कृषि...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:20 AM IST
Narkatiaganj News - information provided to farmers for better farming in choupal
कृषि विभाग के निर्देश पर गुरुवार को नरकटियागंज प्रखंड के हिच्छोपाल गांव में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। कृषि कर्मियों द्वारा किसान चौपाल माध्यम से किसानों को बेहतर खेती करने का प्रशिक्षण दिया। इस दौरान कृषि समन्वयक सुशील पांडेय ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि खरीफ फसलों की खेती का समय शुरू हो गया है, ऐसे में किसानों को वैज्ञानिक तरीके से खेती करें। वैज्ञानिक तरीके से खेती करने पर अच्छी पैदावार होगी। उन्होंने कहा कि किसान चौपाल लगाकर प्रारंभिक खेती के साथ समेकित कृषि प्रणाली को अपनाने के लिए किसानों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं समन्वयक सत्यवीर पांडेय ने कहा कि किसान खेती के साथ मछली पालन, मधुमक्खी पालन, मवेशी पालन, बकरी पालन को ज्यादा से ज्यादा करें।

वहीं संजीव कुमार वर्मा ने बागवानी के तहत केला, लीची, सागवान आदि के बारे में विस्तृत जानकारी किसानों को दिया। एसएमएस मनोज कुमार ने किसानों से जैविक खेती व वर्मी बेड ज्यादा से ज्यादा बनाने के लिए किसानों से अपील किया। इस अवसर पर किसान सलाहकार सरिता कुमारी, मुकेश मिश्र, संजय सोनी, अखलेश मिश्र, अनिल कुमार, अरबिंद दुबे, प्रजापति नाथ तिवारी, भूपेंद्र नाथ तिवारी, सुरेश तिवारी, वार्ड सदस्य शंभू शाह, रामचंद्र महतो, शक्ति नाथ महतो, कृष्णा शाह, पुन्यदेव तिवारी आदि किसान उपस्थित थे।

X
Narkatiaganj News - information provided to farmers for better farming in choupal
COMMENT