जीविका दीदियों ने निकाली रैली, लगाए नारे- छोड़ अपना काम, पहले करें मतदान

Bettiah Bagha News - लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को मधुबनी प्रखंड की बरवा पंचायत में रंगोली जीवका महिला संगठन द्वारा जागरूकता रैली...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:51 AM IST
Ramnagar News - jeevika siddi rallies rally slogan slogans leave their work first make voting
लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को मधुबनी प्रखंड की बरवा पंचायत में रंगोली जीवका महिला संगठन द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। उक्त रैली जीविका के सामुदायिक समन्वयक मनु कुमार के नेतृत्व में बरवा पंचायत के विभिन्न गांव में घूमते हुए वोट देने जाना है, अपना फर्ज निभाना है, छोड़कर अपना सारा काम, पहले करें मतदान, का नारा लगाते हुए लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर जीविका के सामुदायिक समन्वयक मन्नू कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जीवका समूह के दीदीओ द्वारा बरवा पंचायत के गांव में रैली के माध्यम से लोकसभा चुनाव में 12 मई को मतदान स्थल पर पहुंचकर मतदान करने के लिए अपील करते हुए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने जागरूकता रैली से पहले जीविका दीदीओ को संबोधित करते हुए कहा कि 12 मई को मतदान के दिन सबसे पहले सभी जीवका के दीदी अपना मतदान करते हुए अपने आसपास के महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान करें। इसके लिए विशेष रूप से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर मोहन कुमार, शैलेश कुमार, मधु कुमारी, बुचीया देवी, रव्या नेशा, मालती देवी,सहित दर्जनों की संख्या में जीविका दीदी शामिल रही।

गुट्टीलाल कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं वोटरों को करेंगी जागरूक

जागरूकता रैली निकालती जीविका दीदी । वीवी पैट मशीन से मतदान करने की जानकारी देते कर्मी।

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मेहंदी कार्यक्रम अभियान

भितहा | आगनबाड़ी केंद्रों पर मंगलवार को बाल विकास परियोजना भितहा के सेक्टर 1 के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 20 रुपही में महिला पर्यवेक्षिका शीला गुप्ता की उपस्थिति में मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सभी सेविकाओं सहित उपस्थित महिलाओं को मेहंदी कार्यक्रम के तहत मेहंदी लगाकर इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को 12 मई को होने वाले मतदान में शत प्रतिशत हिस्सा लेने के लिए जागरूक किया गया।और कहा गया कि 12 मई को अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। वहीं महिला पर्यवेक्षिका ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहद मेहंदी कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें महिलाओं को विशेषकर जागरूक किया गया कि आप लोग मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग करें और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी दिखावे।

मतदाता जागरूकता को 18 अप्रैल को निकलेगी साइकिल रैली

बगहा | रामनगर में लोक सभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अब स्कूली छात्राओं ने ठान लिया है। इसके लिए तिथि निर्धारित कर दिया है। इस साइकिल रैली का स्कार्ट पुलिस अधिकारी करेगें। नगर में 18 अप्रैल को गुट्टीलाल कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राएं मतदाताओं को जागरूक करने हेतु सुबह 7 बजे साइकिल रैली में हिस्सा लेंगी। यह रैली पार्वती कन्या मध्य विद्यालय से निकलकर भगतसिंह चैक, अम्बेडकर चौक, बेलागोला, भुवनेश्वर चौक से होते हुए वापस गुट्टीलाल कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में समापन किया जाएगा। इस रैली का मुख्य उद्देश्य है कि लोक सभा चुनाव में शत-प्रतिशत वोटिंग हो सके। इस रैली में थानाध्यक्ष राजीव कुमार समेत अन्य शिक्षक निगरानी रखने के लिए मौजूद रहेंगे।

मतदान करने के लिए लोगों को वीवीपैट मशीन की दी गई जानकारी

रामनगर | रामनगर प्रखंड में लोक सभा चुनाव में पारदर्शिता बनाएं रखने को लेकर आम मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के तहत वीवीपैट मशीन से वोट देने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वीवीपैट मशीन, कन्ट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट, भीएसडीयू डिस्प्ले पर वोट देने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का नेतृत्व शिक्षक औबेदुर्हमान ने की। जिसमें प्रखंड के बगही पंचायत के बलुआ बखराहा, सोनखर पंचायत के सोनखर गांव में दो सौ अधिक महिला व पुरुष मतदाता को वोट मशीन पर नंबर दबाने के तरीके के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। तथा मतदान करने हेतु जागरूक किया गया व वोट के महत्व पर विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि वोट का सत्यापन वीवीपैट मशीन पर 7 सेकेन्ड दिखाई देता है तथा वोट देने वाले प्रत्याशी के नाम एक पर्ची निकलेगा। बैलेट युनिट बाक्स पर 15 प्रत्याशी का नाम व सिम्बल रहेगा तथा 16 नंबर नोटा बटन है। इस मौके पर संजय कुमार, विकास कुमार पाण्डेय, मुन्ना साह समेत अन्य कर्मी इस जागरूकता कार्यक्रम में जुटे हैं।

Ramnagar News - jeevika siddi rallies rally slogan slogans leave their work first make voting
X
Ramnagar News - jeevika siddi rallies rally slogan slogans leave their work first make voting
Ramnagar News - jeevika siddi rallies rally slogan slogans leave their work first make voting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना