सफाईकर्मी कर रहे खानापूर्ति, वार्डों में फैला है कचरा, ससमय नहीं होता उठाव

Bettiah Bagha News - शहर में नगर परिषद की उदासीनता से विभिन्न वार्डों में सड़क पर कचरा फैला हुआ है। ससमय कचरा का उठाव नहीं होने से...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:56 AM IST
Narkatiaganj News - khanapurti doing sweepers garbage is spread in wards no time off
शहर में नगर परिषद की उदासीनता से विभिन्न वार्डों में सड़क पर कचरा फैला हुआ है। ससमय कचरा का उठाव नहीं होने से नगरवासियों को परेशानी बढ़ जा रही है। इस संबंध में बताया जाता है कि नगर परिषद के सफाई कर्मचारी सिर्फ साफ-सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति कर रहे हैं। दिखावे के लिए मुख्य मार्गों से कचरा उठाव कर लिया जा रहा है लेकिन शहर के आधे से अधिक वार्ड में एवं गली मुहल्लों में नियमित रूप से कचरा का साफ सफाई नहीं किया जा रहा है। दो माह के महज एक बार नाला की सफाई किया गया है। कई ऐसे मुहल्ले हैं जहां सफाई कर्मी को कचरा उठाव किए दो सप्ताह भी गुजर गया है।

बताया जाता है कि सफाई कर्मचारी ड्यृटी के लिए ससमय आते है लेकिन कार्य अधूरा ही करते हैं। हालांकि प्रत्येक वार्ड में साफ सफाई की मॉनिटरिंग करने की जिम्मेवारी सफाई जमदार को है लेकिन साफ-सफाई कार्य देखने के लिए कभी जमदार वार्ड में नहीं जाते हैं। जिसके कारण यह समस्या उत्पन्न हो गई है। बता दें कि नियमित नालियों की उड़ाही नहीं करने तथा वार्ड की सड़कों की साफ-सफाई नहीं करने से मुहल्लेवासियों को काफी परेशानी उत्पन्न हो गई है।

मारवाड़ी मुहल्ला स्थित सड़क पर फैला कचरा।

नप हर महीने लाखांे करती है खर्च, पर स्थिति खराब

नप के किसी भी वार्ड में लगभग दो माह के भीतर एक बार भी कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं हुआ। इससे मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है। नप प्रशासन शहर को साफ रखने के लिए प्रतिमाह लाखों खर्च करता है, लेकिन खर्च के एवज में सफाई का काम पूर्ण रूप से धरातल पर नहीं उतरता है। नप के पास वर्तमान में 90 मजदूर, 25 रिक्शा ठोला, 04 ट्रैक्टर, 04 ट्रॉली, 01 जेसीबी, 01 बॉबकट मशीन है तथा अलग से डोर-टू-डोर उठाव के लिए 40 मजदूर हैं।


X
Narkatiaganj News - khanapurti doing sweepers garbage is spread in wards no time off
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना