लिटिल स्टार एकेडमी जमुनिया के बच्चों ने लिया संकल्प : जीवन में भीड़ हिंसा का हिस्सा कभी नहीं बनेंगे, अफवाह से बचने के लिए करेंगे जागरूक

Bettiah Bagha News - भीड़ हिंसा के खिलाफ दैनिक भास्कर के अहिंसात्मक अभियान के तहत गैनाहा प्रखंड के जमुनिया बजार स्थित लिटिल स्टार...

Nov 21, 2019, 07:06 AM IST
भीड़ हिंसा के खिलाफ दैनिक भास्कर के अहिंसात्मक अभियान के तहत गैनाहा प्रखंड के जमुनिया बजार स्थित लिटिल स्टार एकेडमी के 1075 छात्र-छात्राओं समेत शिक्षकों ने मानव धर्म का पालन करने व भीड़ हिंसा का हिस्सा नहीं ंबनने का संकल्प लिया। साथ ही साथ बच्चों को अपने अभिभावकों व आसपास के लोगों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया गया ताकि अफवाह के कारण बनी भीड़ हिंसक रूप न ले लें और भटके लोग, विक्षिप्त व्यक्ति या बेगुनाह इस भीड़ का शिकार न हो जाए। इस दौरान प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार ने उपस्थित बच्चों से कहा की गांव के आसपास कहीं भटके लोग या संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो स्थानीय जनप्रतिनिधि या पुलिस को सूचित करें। आयोजित कार्यक्रम के बाद भीड़ हिंसा के खिलाफ दैनिक भास्कर के अहिंसात्मक अभियान के संबंध में विस्तृत रूप से बच्चों को जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि कहीं भी किसी व्यक्ति के द्वारा सही पहचान नहीं बताए जाने पर उसे तुरंत पुलिस के हवाले कर देना चाहिए। उपस्थित बच्चों ने विद्यालय परिसर में संकल्प लिया और कहा कि अफवाह के चक्कर में पड़ कर कभी भी भीड़ का हिस्सा नही बनेंगें, और लोगों को भी जागरूक करेंगे कि अफवाह के चक्कर पड़ कर किसी विक्षिप्त व्यक्ति या बेकसूर को मारना-पीटना समस्या का समाधान नही हैं। कई बार जुटी भीड़ से बेवजह निर्दोष लोग सजा भुगत लेते हैं।

भीड़ हिंसा को रोकने के लिए दैनिक भास्कर और पंचायतों का अहिंसात्मक अभियान

ये थे मौजूद | दैनिक भास्कर के इस मुहिम में संकल्प के दौरान शिक्षक रंजीत कुमार, अरुण कुमार, अजय कुमार, नारायण कुमार, सुजीत कुमार, अमीत कुमार, खुर्शीद आलम, उमेश कुमार, दिलीप कुमार चौबे, रेखा कुमारी, प्रियंका कुमारी, प्रिया कुमारी, बबीता कुमारी, अंतिमा कुमारी, चित्राकंन कुमारी, दिपनरायण कुमार, मनीषा कुमारी, मामता कुमारी, विजय कुमार, आयन कुमार सहित एक हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

चनपटिया : भास्कर के अभियान का हिस्सा बनने का लिया गया निर्णय

ये रहे उपस्थित | दैनिक भास्कर के जिंदगी बचाओ अभियान के लिए आयोजित संकल्प सभा में स्थानीय रिपोर्टर मनोज कुमार ओझा, रेडिएंट पब्लिक स्कूल के शिक्षक अशोक कुमार, अजय यादव, राजकिशोर प्रसाद, खालिद अहमद, सतेंद्र तिवारी, कृष्णा पांडेय समेत विद्यालय के 400 से अधिक छात्र/छात्राएं मौजूद रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना