पांच लाख लूटने की साजिश रचते मास्टरमाइंड व 5 बदमाश हत्थे चढ़े

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:10 AM IST

Bettiah Bagha News - सारण पुलिस को महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। पुलिस ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से पांच लाख रुपये लूटने की बड़ी...

Ramnagar News - mastermind and 5 punk assassins plotting to rob five lakhs
सारण पुलिस को महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। पुलिस ने ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से पांच लाख रुपये लूटने की बड़ी साजिश रच रहे अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हाल ही में हुई लूट की तीन घटनाओं का उद्‌भेदन की है । साथ पहले से एक दर्जन से अधिक लूट कांडों में फरार चल रहे इन अपराधियों की गिरफ्तारी से कई महत्वपूर्ण खुलासा की है। सारण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि अमनौर थाना क्षेत्र के रसुलपुर ईट -भट्ठे के पास अपराध की योजना बनाते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया । यहां बता दें कि मार्च माह में मास्टरमाइंड राजा कुमार ने गैंग के साथ दिघवारा में एक व्यापारी से 50 लाख रुपये लूटने की साजिश रचा था। इसी दौरान गैंग के साथ वह पकड़ा गया। जेल से पुन: आने के बाद वह गैंग बनाकर घटना को अंजाम दे रहा था। पुन: पांच लाख रुपये लूटने की साजिश रचते गिरफ्तार हो गया।

राजा कुमार है इस गिरोह का मास्टर माइंड

इस गिरोह का सरगना राजा कुमार है, जिसके खिलाफ एक दर्जन से अधिक मामले जिले के विभिन्न थानों में लंबित है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में दिघवारा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव निवासी राजा कुमार के अलावा अमनौर थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव निवासी अंकित कुमार, छपरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी प्रदीप मांझी, रिविलगंज थाना क्षेत्र के कचनार गांव निवासी धीरज कुमार उर्फ टमाटर, मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव निवासी रतन कुमार तथा मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मढ़ौरा निवासी चंदन कुमार शामिल है।

फाइनांस कंपनी का स्टॉफ बताकर ठगों ने गैराज से ट्रक ले जाकर कबाड़ी से बेचा,सभी पकड़़े गए

दरियापुर| भेल्दी में छह ठगों को गाड़ी मालिक व ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया । जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मस्तिचक मोड़ के पास स्थित एक गैराज में ट्रक की बढ़ी बनाने आयी थी। जिसे 6 ठगों ने फाइनेंस कंपनी के स्टाफ बताकर ट्रक किरान से उठाकर छपरा कबाड़ वाले से बेच दी। जब तरैया थाना निवासी ट्रक मालिक रामपुकार सिंह अपनी गाड़ी की खोज खबर लेने तीन दिन पहले गैराज पहुंचे और मिस्त्री से पूछा तो मिस्त्री ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के स्टाफ आये थे जो बताया कि ट्रक की फाइनेंसर के यहां बकाया है और ट्रक को किरान के माध्यम से उठाकर चले गये। इसके बाद ट्रक मालिक ने थाना में आवेदन दे दिया और ट्रक मालिक इस बारे में पता लगाये तो पता चला कि ट्रक को छपरा में कबाड़ के हाथों बेचा गया है। वहां पहुंच उन लोगों की हुलिया के मुताबिक खोजबीन करते भेल्दी पहुंचे और भेल्दी में किसी और को छह ठग शिकार बना रहे थे।

राजा और धीरज के खिलाफ कई थानों में दर्ज है आपराधिक मामले| इस गिरोह के मास्टर माइंड राजा कुमार के खिलाफ दिघवारा समेत रिविलगंज, बनियापुर, छपरा नगर, छपरा मुफस्सिल तथा अमनौर समेत कई थानों में 6 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि अंकित कुमार के खिलाफ मांझी, जलालपुर, अमनौर थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। छपरा नगर, छपरा मुफस्सिल अमनौर समेत कई थानों में प्रदीप मांझी के खिलाफ भी आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। प्रदीप मांझी तथा राजा कुमार को मुफस्सिल थाना और नगर थाना समेत कई थानों के द्वारा लूट के मामलों में जेल भेजा जा चुका है ।

X
Ramnagar News - mastermind and 5 punk assassins plotting to rob five lakhs
COMMENT