नप को नगर विकास एवं आवास विभाग ने उपलब्ध कराया 9 चलंत शौचालय

Bettiah Bagha News - नरकटियागंज नगर परिषद को नगर विकास एवं आवास विभाग ने 9 चलंत शौचालय उपलब्ध कराया है। नगर परिषद प्रशासन ने शहर में...

Nov 11, 2019, 09:10 AM IST
नरकटियागंज नगर परिषद को नगर विकास एवं आवास विभाग ने 9 चलंत शौचालय उपलब्ध कराया है। नगर परिषद प्रशासन ने शहर में शौचालय खड़ा करने के लिए स्थान भी चयनित कर लिया है। नगर में चलंत शौचालय की सुविधा उपलब्ध होने पर शहरवासियों व राहगीरों को काफी सहूलियत मिलेगी। इसकी जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए तथा खुले में शौच मुक्त के लिए विभाग ने 9 चलंत शौचालय उपलब्ध कराया है। उन्होंने बताया कि चलंत शौचालय में लाइट अाैर पानी की सुविधा है। एक शौचालय में दस सीट है। विभाग ने 6 लाख 42 हजार रुपए की लागत से एक शौचालय की खरीदारी की है।

इन जगहों पर लगाया जाएगा चलंत शौचालय | नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि चलंत शौचालय को लगाने के लिए स्थल का चयन कर लिया गया है। शहर के वार्ड नं 1, 4, 5, 8, 19, 24, 25 के वैसे स्थान चयनित हैं, जहां शौचालय विहीन परिवार निवास करते हैं। इसके साथ ही शहर का व्यस्ततम मार्ग सब्जी मंडी अाैर पोखरा चौक के समीप शौचालय लगाया जाएगा। ईओ ने बताया कि सभी शौचालय आ चुके हैं। चयनित स्थल पर लगाने का कार्य किया जा रहा है। इससे नगर परिषद क्षेत्र काे साफ-सुथरा रखने में मदद मिलेगी। अाैर लाेग भी शाैचालय का इस्तेमाल करने के प्रति जागरूक हाेंगे।

चलंत शौचालय में लाइट और पानी की सुविधा रहेगी

चलंत शौचालय को देखते ईओ व अन्य।

वैसे जगहों पर लगेगा जहां शौचालय की सुविधा बिल्कुल उपलब्ध नहीं है

ईओ ने बताया कि यह शौचालय वैसे जगहों पर लगाया जाएगा, जहां शौचालय की सुविधा बिल्कुल नहीं है। इनमें से कुछ शौचालय को शौचालय विहीन परिवारों के घरों के समीप भी लगाया जाएगा ताकि लोगों को सहूलियत मिले। बता दें नरकटियागंज नगर परिषद ने पहली बार 10 सीटों वाला 9 चलंत शौचालय उपलब्ध हुआ है। हालांकि छह वर्ष पहले भी सांसद निधि से नप को एक चलंत शौचालय मिला था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना