नरकटियागंज-बलथर मुख्य मार्ग बंद, सड़क पर बह रहा पानी, बंद हो गया है परिचालन

Bettiah Bagha News - पंडई नदी का जलस्तर बढ़ने से प्रखंड के कई गांवो में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं नरकटियागंज-बलथर जाने वाली मुख्य...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Narkatiaganj News - narkatiaganj balarthar main road closed water flowing on the road closed operational
पंडई नदी का जलस्तर बढ़ने से प्रखंड के कई गांवो में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं नरकटियागंज-बलथर जाने वाली मुख्य सड़क पर वाहनों का परिचालन बंद हो गया है। नरकटिया फार्म के पास मुख्य सड़क पर लगभग एक फीट बाढ़ का पानी बह रहा है। जिससे नरकटियागंज से बलथर जाने वालों का सड़क संपर्क भंग हो गया है। इस संबंध में बताया जाता है कि शनिवार की सुबह अचानक पंडई नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। देखते ही देखते बाढ़ का पानी नदी से सटे गांव में घुसने लगा। लगभग दो घंटे के अंदर बाढ़ का पानी कई गांवो में घुस गया। लोग बाढ़ के कहर से बचने के लिए सुरक्षित स्थान पर चले गए है। पंडई नदी का जलस्तर बढ़ने से नरकटियागंज के बैरिया, बरगजवा, भसुरारी, नरकटिया, गोखुला, सोफवा, कोईरगांवा आदि गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं, नरकटिया फार्म के पास सड़क पर पानी बहने से आवागमन बाधित हो गया है। जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वही नदी तट पर रहने वाले लोग अपने मवेशियों के साथ उंचे स्थान पर चले गए है। गांव वालों का कहना था कि नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसके कारण वे लोग भयभीत है। वही दूसरी ओर नरकटियागंज-भिखनाठोरी मुख्य पथ पर नोनिया टोला के समीप सड़प पर बाढ़ का पानी बह रहा है। बाढ़ की पानी के कारण आवगमन में लोगों को परेशानी हो रही है।

पंडई का जलस्तर बढ़ने से कई गांवों में घुसा पानी, सुरक्षित स्थानों पर लोग कर रहे पलायन

नरकटियागंज-भिखनाठोरी मार्ग के पकड़ी ढ़ाला के समीप लगा पानी।

एसएसबी कैंप के पास पहुंचा बाढ़ का पानी

नरकटियागंज स्थित एसएसबी कैंप के पास बाढ़ का पानी पहुंच गया है। पंडई नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ने से बाढ़ का पानी एसएसबी कैंप की पूरब दिवारों पर ठोकर मार रहा है। हालांकि दिवारो को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वही नरकटियागंज बेतिया मुख्य मार्ग में सोफवा एवं कोईरगावा गांव में बाढ़ का पानी घुसने लगा है। गांव के लोग उंचे स्थानों पर शरण लेना शुरू कर दिए है। नगर परिषद के वार्ड संख्या तीन, चार, पांच, चौबीस व पच्चीस में बाढ़ का पानी घुस गया है। बाढ़ का पानी घुसने में लोग उंचे स्थानों पर शरण लिए हुए है। वहीं कुछ वार्डो में बारिश की पानी से बाढ़ जैसा नजारा दिख रहा है। बाढ़ के पानी से प्रखंड के गौरीपुर मझरिया गांव पूरी तरह से घिर गया है। वही पानी के दबाव से संपर्क पथ ध्वस्त हो गया है।

नदी का जलस्तर देखते लोग।

नप सभापति ने नगर के विभिन्न वार्डों का किया निरीक्षण

नगर परिषद के सभापति राधेश्याम तिवारी ने शनिवार को नगर के विभिन्न वार्डाेंं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जल जमाव एवं निकासी की व्यवस्था का जायजा लिया। इसकी जानकारी देते हुए सभापति ने बताया कि लगातार बारिश से नगर के कई वार्ड के मुहल्लों में जल जमाव से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड संख्या 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 17, 24 एवं 25 जायजा लिया है। वार्ड में अधिकतर जगह जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से जल जमाव हो गया है। सभापति ने बताया कि जल्द ही सभी जलजमाव वाले वार्ड में जल निकासी की व्यवस्था किया जाएगा। इस संबंध में सीओ सतेंद्र दत्त ने बताया कि बाढ़ से निबटने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लिया गया है। गांवो का दौरा लगातार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तटबंधो पर लगातार नजर रखी जा रही है। पंडई नदी का जलस्तर घट रहा है। वाल्मीकिनगर सांसद वैद्यनाथ प्रसाद महतो ने शनिवार को नरकटियागंज का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पकड़ी ढ़ाला, नोनियवा टोला, शिकारपुर आदि जगहों पर बाढ़ की स्थित का का जायजा लिया।

Narkatiaganj News - narkatiaganj balarthar main road closed water flowing on the road closed operational
X
Narkatiaganj News - narkatiaganj balarthar main road closed water flowing on the road closed operational
Narkatiaganj News - narkatiaganj balarthar main road closed water flowing on the road closed operational
COMMENT