मधुबनी में तिथि भोजन का हुुआ आयोजन अधिकारी, शिक्षक व बच्चों ने किया भोजन

Bettiah Bagha News - अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग बिहार सरकार एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी बेतिया के आदेश के आलोक में शनिवार को मधुबनी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:40 AM IST
Bettiah News - organizing officer teachers and children ate food in madhubani
अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग बिहार सरकार एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी बेतिया के आदेश के आलोक में शनिवार को मधुबनी प्रखंड के बीआरसी भवन दहवा में मधुबनी एमडीएम प्रभारी जावेद आलम के सौजन्य से तिथि भोजन का आयोजन किया गया। इस तिथि भोजन में डेढ़ सौ विद्यालय के बच्चे सहित जिला एवं प्रखंड से पहुंचे पदाधिकारी एव शिक्षकों ने भोजन किया। इससे पहले बीआरसी भवन कार्यालय परिसर में आयोजित तिथि भोजन कार्यक्रम की अध्यक्षता मधुबनी बीडीओ विनीत कुमार ने किया। वहीं संचालन अंचल सचिव आशुतोष सिंह एवं सुधीर रंजन ने किया। कार्यक्रम समाप्ति के बाद अतिथि भोजन कार्यक्रम में जिला एवं गंडक पार के चारों प्रखंडों से पहुंचे पदाधिकारी एवं शिक्षकों ने मध्य विद्यालय दहवा के बच्चों के साथ बरामदे में बैठकर एक साथ खीर पूड़ी सब्जी का भोजन किए। वही मधुबनी बीडीओ विनीत कुमार हो एमडीएम प्रभारी सह तिथि भोजन का आयोजन कर्ता जावेद आलम ने अपने हाथों से लोगों को भोजन परोसा। इस अवसर पर जिला से पहुंचे डीपीओ राजन कुमार एवं संजीव कुमार ने उपस्थित पदाधिकारी एवं शिक्षको को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा तिथि भोजन का आयोजन करना काफी सराहनीय है। अगर इच्छुक लोग विद्यालय के बच्चों को भोजन कराने के लिए इच्छुक हो तो वह अलग-अलग विद्यालयों में पहुंचकर बच्चों को तिथि भोजन कार्यक्रम के तहत भोजन करा सकते हैं।

लोग विद्यालय के बच्चों को भोजन कराने के लिए इच्छुक हो तो करा सकते हैं भोजन

मधुबनी प्रखंड के बीआरसी भवन दहवा में भोजन करते पदाधिकारी, शिक्षक व बच्चे।

बीडीओ ने अपने हाथों से बच्चों एवं पदाधिकारियों को परोसा भोजन

तिथि भोजन कार्यक्रम के बाद विद्यालय के बरामदे में भोजन करने के लिए बैठे डेढ़ सौ बच्चे एवं पदाधिकारी एवं शिक्षको को बीडीओ विनीत कुमार ने अपने हाथों से भोजन परोसा। साथ ही सभी के साथ बैठकर भोजन का आनंद लिया। वही एमडीएम प्रभारी जावेद आलम ने अपने हाथों से पानी एवं भोजन परोसते हुए कहा कि आज मुझे छोटे-छोटे बच्चों एवं पदाधिकारियों को अपने हाथों से भोजन कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

जावेद आलम ने कहा- विद्यालय में बच्चों को भोजन कराना पुण्य

तिथि भोजन का आयोजन करने वाले मधुबनी प्रखंड के एमडीएम प्रभारी जावेद आलम ने उपस्थित शिक्षक एवं बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय में बच्चों को भोजन कराना पूण्य का काम है। सरकार द्वारा उठाया कदम कदम काफी सराहनीय है। मेरी लोगों से अपील है कि सामाजिक विचारधारा के लोग विद्यालय में पहुंचकर तिथि भोजन कार्यक्रम का आयोजन कर बच्चों को भोजन कराएं जिससे उन्हें काफी फल प्राप्त होगा।

कार्यक्रम में देवरिया के भोजपुरी के हास्य कवि बादशाह प्रेमी ने बच्चों को कराया मनोरंजन

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के देवरिया के भोजपुरी के हास्य कवि बादशाह प्रेमी ने कविता के माध्यम से कुकुर भोज कविता सुनकर कर बच्चों का काफी मनोरंजन किए। वही उपस्थित पदाधिकारी एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित किए गए तिथि भोज में समाजसेवी लोग शामिल होते हुए बच्चों को तिथि भोजन के माध्यम से भोजन कराएं एवं पुण्य के भागी बने। विद्यालय के बच्चों ने भोजपुरी के हास्य कवि के कविता को सुनकर लोटपोट हो चले।

कार्यक्रम में गंडक पार के चारों प्रखंडों के शिक्षकों ने लिया भाग

कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में डीपीओ राजन कुमार, संजीव कुमार, बीईओ दशरथ पोद्दार, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मन्नू सिंह चंदेल, रमेश मिश्रा ,जमील अख्तर, दीपक मणि त्रिपाठी, नसीम आलम, रंजीत यादव, बिपिन बिहारी, मनजीत यादव, देवेन्द्र यादव, शम्भू पांडे, रवि राव इफ्तिखार अहमद प्रियंका राय श्वेता श्रीवास्तव आशा ज्योति कुमारी राजेश्वरी सहित गंडक पार के चारों प्रखंडों के शिक्षक उपस्थित रहे।

X
Bettiah News - organizing officer teachers and children ate food in madhubani
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना