आरएलएसवाई व एमजेके कॉलेज में पीजी की पढ़ाई की बड़ी संभावनाएं, आधारभूत संरचना की जांच के लिए टीम गठित

Bettiah Bagha News - शहर के एमजेके कॉलेज व आरएलएसवाई कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई की संभावनाओं को बल मिलने लगा है। चंपारण दौरे पर आए बीआरए...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:40 AM IST
Bettiah News - rlsy and mjk college have huge possibilities of studying in pg team formed to check infrastructure
शहर के एमजेके कॉलेज व आरएलएसवाई कॉलेजों में पीजी की पढ़ाई की संभावनाओं को बल मिलने लगा है। चंपारण दौरे पर आए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति की यहां की गई घोषणा के बाद अब विवि ने कॉलेजों में आधारभूत संंरचना की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया है। विश्वविद्यालय के इंस्पेक्टर ऑफ कॉलेज डॉ प्रमोद कुमार ने दोनों कॉलेजों की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। इसमें सामाजिक विज्ञान,विज्ञान व वाणिज्य विभागों के डीन शामिल हैं।

चंपारण दौरे पर आए कुलपति ने भरी थी पीजी के लिए हामी

विगत दिनों आरएलएसवाई कॉलेज में हुए एक सेमिनार में शामिल होने पहुंचे कुलपति डॉ आरके मंडल के समक्ष वहां के प्राचार्य डॉ राजेश्वर प्रसाद यादव ने पीजी की पढ़ाई शुरू कराने की मांग की थी। जिसके बाद कुलपति ने इसपर अपनी हामी भरी थी। कुलपति ने आरएलएसवाई कॉलेज में वाणिज्य व कला तथा एमजेके कॉलेज में विज्ञान में पीजी की संभावना जताया था।

एमजेके कॉलेज में पीजी विज्ञान की आस

आरएलएसवाई कॉलेज में वाणिज्य व कला में पीजी की पढ़ाई की संभावनाओं के साथ एमजेके कॉलेज की भी जांच होगी। कॉलेज के प्राचार्य डॉ हरिनारायण ठाकुर ने बताया कि वर्तमान में एमजेके कॉलेज में कला के छह विषयों में पीजी की पढ़ाई होती है। विज्ञान के सभी विषयों के साथ कला के विषयों में भी पीजी की पढ़ाई शुरू होने की उम्मीद है। प्रयास होगा कि कॉलेज में वाणिज्य में भी पीजी की पढ़ाई शुरू हो।

दिशा क्रिकेट एकेडमी ने क्लासिक क्रिकेट क्लब को दो विकेट से हराया

स्पोर्ट्स रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर

जिला क्रिकेट लीग (उत्पल गुट) के बी डिवीजन मुकाबले में रविवार को दिशा क्रिकेट एकेडमी ने क्लासिक क्रिकेट क्लब को दो विकेट से हराकर दूसरी जीत दर्ज कर ली। वहीं जिला स्कूल मैदान में खेले गए दूसरे मैच में तेजस क्रिकेट क्लब के नहीं पहुंचने से आइसीए लायन को वाक ओवर दे दिया गया। कांटी हाईस्कूल मैदान में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर क्लासिक क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 19 ओवर में 95 रन बनाकर आउट हो गई। रवि ने 28 रनों का योगदान दिया। विक्रम ने 16 और शाश्वत ने 13 रनों की पारी खेली। वहीं गुड्डू ने चार िवकेट झटके। विवेक और कवच ने दो दो अाैर दिपांस और हर्ष ने एक एक विकेट प्राप्त किया। जवाब में दिशा एकेडमी ने 16वें ओवर में जीत हासिल कर लिया। ऋतु ने 18, विकास ने 17 और दीपांश ने नाबाद 15 रन बनाए।

X
Bettiah News - rlsy and mjk college have huge possibilities of studying in pg team formed to check infrastructure
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना