बेलसंडी में दूसरी बार स्थगित हुई सेविका बहाली प्रक्रिया

Bettiah Bagha News - प्रखंड के आईसीडीएस कार्यालय की लापरवाही के कारण बेलसंडी पंचायत में आंगनवाड़ी सेविका की बहाली टल गई। शुक्रवार को...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:41 AM IST
Gaunaha News - secondary service recovery process suspended in belsandi
प्रखंड के आईसीडीएस कार्यालय की लापरवाही के कारण बेलसंडी पंचायत में आंगनवाड़ी सेविका की बहाली टल गई। शुक्रवार को बेलसंडी पंचायत के बलुआ केंद्र संख्या 166 में होने वाली सेविका की नियुक्ति स्थगित कर दी गई। बताया जाता है कि सेविका बहाली स्थगित होने की यह इस पंचायत की दूसरी घटना है। सुपरवाईजर माला सिन्हा ने बताया कि बेलसंडी पंचायत के बलुआ वार्ड न -10 में सेविका नियुक्ति स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस वार्ड में अत्यन्त पिछड़ी जाति कि सीट है।l परन्तु विपक्षी आवेदिका संध्या कुमारी ने सीडीपीओ एवं बीडीओ को लिखित आवेदन देकर अत्यंत पिछड़ी जाति की उम्मीदवार शबाना खातून का मतदाता सूची में नाम दो जगह होने की जिक्र की है।

एक बलुआ वार्ड न -10 में तथा दूसरा लौरिया प्रखंड के बगही बसवरिया पंचायत के बगही बसवरिया गांव के मतदाता सूंची में भी नाम है। इस सम्बन्ध में विभाग द्वारा निराकरण का प्रपत्र आम सभा में आई फ़ाइल में नहीं मिलने की वजह से नियुक्ति स्थगित करनी पड़ी है। सुपरवाईजर ने बताया कि अगली आमसभा एवं नियुक्ति का डेट परियोजना पदाधिकारी द्वारा तय की जाएगी।

आम सभा में उपस्थित ग्रामीण।

आंगनबाड़ी सेविका चयन को लेकर हुई आमसभा में भारी गहमागहमी व हंगामा, चयन प्रक्रिया स्थगित

मैनाटांड़|आंगनबाड़ी सेविका के चयन प्रक्रिया मे हुए आम सभा में भारी गहमागहमी होने के बाद चयन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया। बहाली प्रक्रिया के लिए चयनित मजिस्ट्रेट पिंकी कुमारी तथा पर्यवेक्षक सतीश कुमार ने बताया कि सेविका कि चयन प्रक्रिया शुरू होते ही आम सभा में उपस्थित लोगों के बीच गहमागहमी व हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद चयन प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित करनी पड़ी। बताया जाता है कि जैसे ही आंगनबाड़ी सेविका बहाली की नियमावली को पढ़कर सुनाया गया तथा प्रथम स्थान पर निशा कुमारी का नाम आया। वैसे ही लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। कुछ लोग निशा कुमारी का घर वार्ड नंबर 12 में नहीं होने की बात कहने लगे। इसको लेकर आम सभा में उपस्थित ग्रामीण दो पक्षों में बट गए। आम सभा में गहमागहमी के साथ धक्का-मुक्की शुरू हो गई। मौके पर उपस्थित इनरवा पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पदाधिकारियों ने बताया कि आम सभा में बिगड़ते माहौल को देखते हुए प्रकिया स्थगित कर दी गई।

आक्रोशित लोगों को समझाती पुलिस।

डमरापुर में सेविका-सहायिका का हुआ चयन

मैनाटांड़|डमरापुर पंचायत के वार्ड संख्या 11 में आम सभा का आयोजन कर सेविका पद के लिए पुष्पा कुमारी एवं सहायिका पद के लिए मुस्मात कांति देवी का चयन किया गया। मौके पर पर्यवेक्षिका शीला गुप्ता, पंचायत प्रतिनिधि जहां परवेज, भोला यादव देवकी देवी आदि मौजूद रहे। वहीं इनरवा में वार्ड संख्या 6 में सेविका के लिए शबीना खातून का चयन किया गया। मौके पर पर्यवेक्षक आलोक कुमार आदि मौजूद थे।

Gaunaha News - secondary service recovery process suspended in belsandi
X
Gaunaha News - secondary service recovery process suspended in belsandi
Gaunaha News - secondary service recovery process suspended in belsandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना