विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान ने भर दी दो दंपतियों की सूनी गोद, बच्चे को पाकर भावुक हुए माता-पिता

Bettiah Bagha News - विदेशी दंपत्ति जोस मिगुएल जल्दीबार और उनकी प|ी मैरिया जेसस पिनिला जाॅर्डन एक साथ दो सगे बच्चों के माता-पिता बन...

Jan 12, 2020, 06:40 AM IST
Bettiah News - specialized adoption institute fills two couples39 lap parents are emotional after finding baby
विदेशी दंपत्ति जोस मिगुएल जल्दीबार और उनकी प|ी मैरिया जेसस पिनिला जाॅर्डन एक साथ दो सगे बच्चों के माता-पिता बन गये। समाहरणालय में बच्चे को पाकर विदेशी दंपती ने कहा कि उन्हें संसार की सारी खुशी मिल गयी है। ये बच्चे इतने प्यारे हैं कि इनको एक पल के लिए अपने से दूर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले से उन्हें कोई बच्चा नहीं है।

पश्चिम चम्पारण की पावन धरती पर उनकी गोद भर गई है। यहां आने पर उनको अपार खुशी मिली है। इनका लालन-पालन बेहतर तरीके से कर इन्हें काबिल इंसान बनाएंगे। अपर समाहर्ता कार्यालय प्रकोष्ठ में विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान, बेतिया की ओर से एक कार्यक्रम में अपर समाहर्ता, नंदकिशोर साह ने विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के कुल 03 बच्चों को उनके माता-पिता को सौंपकर इस प्रक्रिया को पूरी की। सहायक निदेशक, बाल संरक्षण, ममता झा ने बताया कि विदेशी दंपत्ति के गोद लेने की प्रक्रिया परिवार न्यायालय से पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि दत्तक ग्रहण संस्थान, बेतिया के अन्य बच्चों को शीघ्र ही दंपतियों द्वारा ग्रहण किया जाएगा।

गोद भराई
बच्चों के साथ गोद लेने वाले दंपती।

विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के कर्मियों की सराहना की

अपने बच्चों को लेने आए स्पेन के दंपती पिछले एक सप्ताह से बेतिया में हैं। विदेशी दंपती ने बताया कि उनका पूरा दिन उनके बच्चों के साथ में ही बीता है। ये बच्चे उनसे भी ज्यादा सुंदर है। उन्होंने कहा कि विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की कर्मियों की ओर से बच्चों की बहुत ही अच्छे तरीके से देखभाल किया जा रहा है। वहीं मध्य प्रदेश के मैहर से आए दंपती ने भी बच्चे को पाकर खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चे को लेकर हमलोगों ने कहां-कहां नहीं भटका लेकिन इस जिले में आकर उनकी मुराद पुरी हो गयी है। वे नन्ही सी गुड़िया को अपने कलेजे से लगाए बेहद भावुक हो गईं।

X
Bettiah News - specialized adoption institute fills two couples39 lap parents are emotional after finding baby
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना