स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को स्वच्छता का पढ़ाया पाठ, बगहा को स्वच्छ बनाने की प्रतिज्ञा की

Bettiah Bagha News - बगहा के नप कार्यालय में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की बैठक की गई। इस कार्यक्रम...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:35 AM IST
Bagha News - taught cleanliness lesson to women of self help group vowed to make bagaha clean
बगहा के नप कार्यालय में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की बैठक की गई। इस कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए महिलाओं को विस्तृत रूप से टिप्स दिया गया। वहीं, महिलाओं ने बगहा को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए अपने-अपने विचारों को अधिकारियों के बीच रखा व शहर को स्वच्छ सुन्दर बनाने के लिए प्रतिज्ञा लिया। महिलाओं को संबोधित करते हुए ईअाे संतोष कुमार रजक ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में सफाई का बहुत महत्व है। स्वच्छता स्वस्थ शरीर, मन और आत्मा के लिए महत्वपूर्ण है। सभी को सबसे पहले अपने घर से स्वच्छता की शुरुआत करनी पड़ेगी।

नप सभापति बोलीं- स्वच्छता के लिए लोगों को करें जागरूक

महिलाओं के संबोधन में नगर परिषद के सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम ने कहा कि आस पड़ोस के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना होगा। हमारा नारा ही ग्रीन बगहा क्लीन बगहा का है। स्वच्छता एक अच्छी आदत है और हर कोई इसके साथ पैदा नहीं होता है इसलिए जो सफाई नहीं करते हैं तो कोशिश करें। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता साथ समझौता नहीं करना चाहिए। जबतक आम जनता स्वयं सजग रहकर स्वच्छता के बारे में जागरूक नहीं होगी तबतक पूरा शहर के वार्ड व मुहल्ला को स्वच्छ व सुंदर नहीं बनाया जा सकता है।

नगर परिषद के ईअाे संतोष कुमार रजक ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में सफाई का है बहुत महत्व

समूह की महिलाओं को जानकारी देते ईओ व अधिकारी।

प्लास्टिक के इस्तेमाल पर उठाना होगा कड़ा कदम

इस दौरान उपसभापति जितेन्द्र राव ने कहा कि प्लास्टिक के इस्तेमाल का पूरे शहर में रोक लगाना होगा। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर कड़ा कदम उठाने की आवश्यकता है। प्लास्टिक के इस्तेमाल से नाले जाम हो जा रहे हैं। जिसके कारण पानी की निकासी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे छुटकारा पाने के लिए हमें खुद भी प्लास्टिक का इस्तेमाल को बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से मां अपने बच्चे को और उसके व्यक्तित्व को सही आकार देने में मदद करती है। बच्चों को उनके बचपन से ही स्वच्छता का अभ्यास करवाना चाहिए ताकि वे जिम्मेदार व्यक्तियों के रूप में स्वस्थ जीवन जीए। इस कार्यक्रम का आयोजन नगर प्रबंधक अभय कुमार निराला ने किया। इस अवसर पर विशेष सिटी मैनेजर राजीव रंजन, नगर मिशन प्रबंधक अमित कुमार, सीओ प्रियंका द्वेवेदी, सीअरपी इंदु देवी, गुड़िया देवी, बेबी देवी, सुमन देवी समेत स्वयं सहायता समूह की महिलाए उपस्थित थी।

कार्यक्रम में मौजूद समूह की महिलाएं।

Bagha News - taught cleanliness lesson to women of self help group vowed to make bagaha clean
X
Bagha News - taught cleanliness lesson to women of self help group vowed to make bagaha clean
Bagha News - taught cleanliness lesson to women of self help group vowed to make bagaha clean
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना