गोबरहिया में 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से महिला घायल, एक पशु की मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Bettiah Bagha News - योगापट्टी प्रखंड के पिपरा नौरंगिया पंचायत के वार्ड नंबर वार्ड आठ अंतर्गत गोबरहिया गांव में रविवार की सुबह 11 हजार...

Nov 11, 2019, 08:16 AM IST
योगापट्टी प्रखंड के पिपरा नौरंगिया पंचायत के वार्ड नंबर वार्ड आठ अंतर्गत गोबरहिया गांव में रविवार की सुबह 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार गिरने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं एक मवेशी की करंट लगने से मौत हो गई जिसको लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण प्रदीप राम, राहुल राम, सुनील कुमार, एकबाल राम, बाबूलाल राम, मुस्लिम अंसारी, हारून व मोहताज ने कहा कि बिजली विभाग के लापरवाही व उदासीनता के कारण यह घटना हुई है। कई बार बिजली विभाग के कर्मचारी से ग्रामीणों ने तार बदलने के लिए कहा था। उसके बाद भी जर्जर तार नहीं बदला जा सका जो अचानक टूट कर गिर गया।

तार नंगा होने के कारण इसके चपेट में आने से गोबरहिया गांव निवासी रामकुमार राम की प|ी रामावती देवी करंट लगने से घायल हो गई। विष्णु राम के एक मवेशी की मौत करंट लगने से मौत हो गई। बता दें कि पूर्व में भी इस तरह की घटना हुई है जिसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी है। युवा राजद के जिला उपाध्यक्ष व लौरिया विधानसभा के संगठन प्रभारी आदित्य कुमार यादव ने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही से आज भी बिजली का तार बांस के खंभों के सहारे लटका हुआ है। आये दिन ऐसी घटनायें हो रही है। उन्होंने मांग की कि ऐसी घटना पर अंचल कार्यालय को तत्काल आपदा प्रबंधन निधि से 33 हजार रुपये की राहत राशि दी जाए। राजद बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ. देवीलाल यादव ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। राजद प्रखंड अध्यक्ष केबीजेड हवारी ने भी पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

घटना के बाद प्रदर्शन करते ग्रामीण।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना