मायागंज अस्पताल में 6 संभावित मरीज भर्ती

Bhagalpur News - निगम के अफसर भले ही स्वच्छता काे लेकर जागरूकता अाैर प्राॅपर फाॅगिंग कराने की तैयारी में हाें, लेकिन शहरी क्षेत्र...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:58 AM IST
Bhagalpur News - 6 possible patients admitted to mayaganj hospital
निगम के अफसर भले ही स्वच्छता काे लेकर जागरूकता अाैर प्राॅपर फाॅगिंग कराने की तैयारी में हाें, लेकिन शहरी क्षेत्र में डेंगू ने तेजी से पांव पसार लिया है। शुक्रवार काे मेडिकल काॅलेज अस्पताल में अाधा दर्जन डेंगू के संभावित मरीजाें काे भर्ती किया गया। इसमें तिलकामांझी, नया टोला भीखनपुर, बरारी, मोजाहिदपुर व काजीपुर मुहल्ले के मरीज शामिल हैं। दूसरी अाेर मेयर सीमा साहा, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व प्रभारी नगर अायुक्त सत्येंद्र प्रसाद वर्मा के साथ नाथनगर के दाेगच्छी इलाके पहुंची। वहां कूड़ा डंप करनेवाले जगह पर मिट्टी व बालू भरकर कूड़े काे छिपाया गया, साथ ही ब्लीचिंग पाउडर व चूने का छिड़काव करने का निर्देश दिया। मेयर ने बताया कि जल्द कनकैथी स्थित डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा गिराना शुरू करें।

मेयर-डिप्टी मेयर ने दोगच्छी में कूड़ा डंप करने वाली जगह पर मिट्‌टी डलवायी

कूड़ा डंप करने वाली जगह का जायजा लेते मेयर व डिप्टी मेयर।

डेंगू वार्ड में ताला बंद कर नर्स गायब

ट्राेमा वार्ड की बिल्डिंग में बने डेंगू वार्ड में भर्ती दर्जन भर मरीजों की सेहत की देखभाल करने वाली नर्स एक घंटे गायब रही। दोपहर डेढ़ बजे से ढाई बजे तक वह ताला लगा कर कहीं चली गई थी। यहां अलग से डॉक्टर, ट्रॉलीमैन, वार्ड अटेंडेंट व स्वीपर की तैनाती नहीं है। इस दौरान भर्ती के लिए आई दो मरीज प्रेमलता व कंचन देवी इंतजार करती रही, जब कोई नहीं मिला तो निजी अस्पताल चली गई।

इमरजेंसी की गैलरी में कई दिनों तक चल रहा इलाज

डेंगू वार्ड में सिर्फ एलाइजा पॉजीटिव मरीजों को भर्ती करने के नियम बनने के बाद शुक्रवार काे इस वार्ड में मात्र चार मरीज ही बचे थे। डेंगू की शिकायत लेकर अानेवाले मरीजाें काे अब मेडिसिन विभाग में भर्ती किया जा रहा है। स्थिति यह है कि मेडिसिन विभाग में एक भी बेड खाली नहीं है। जिससे इमरजेंसी में भर्ती मरीज मेडिसिन विभाग में ट्रांसफर नहीं हो पा रहे हैं। इमरजेंसी की गैलरी में दो-तीन दिन तक इलाज कराने के बाद ही इंडाेर में इंट्री हाे रही है।

X
Bhagalpur News - 6 possible patients admitted to mayaganj hospital
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना