--Advertisement--

जमीन विवाद में भाई और भतीजे की गोली मार हत्या, जबरन कब्जा करना चाहते थे दोनों

रास्ते में घात लगाए पुलिस मंडल के भाई कपिल मंडल व उसका बेटा मुकुल मंडल ने पहले दिलीप को गोली मारी।

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:17 AM IST
पीरपैंती के रानी दियारा में चाचा-भतीजे की हत्या के बाद विलाप करते परिजन। पीरपैंती के रानी दियारा में चाचा-भतीजे की हत्या के बाद विलाप करते परिजन।

पीरपैंती. दो बीघा जमीन के लिए शनिवार की रात भाई और भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना एकचारी दियारा थाना क्षेत्र के गंगा पार रानी दियारा की है। पुलिस मंडल (45 वर्ष) व भतीजा दिलीप मंडल (26 वर्ष) रात में खाना खाने के बाद परिजनों के साथ चालीसवां बहियार बासा पर सोने जा रहे थे। रास्ते में घात लगाए पुलिस मंडल के भाई कपिल मंडल व उसका बेटा मुकुल मंडल ने पहले दिलीप को गोली मारी। भतीजा को गोली लगते देख पुलिस मंडल उसे बचाने के लिए गए तभी कपिल ने उस पर गोली चला दी। गोली पुलिस मंडल की पीठ में बांयी ओर लगी और घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

दिलीप जान बचाने के लिए मक्के की खेत में भागा लेकिन कुछ दूर जाने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस मंडल की पत्नी रिंकी देवी ने घटना की सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। रात में ही एकचारी दियारा थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। रिंकी देवी के बयान पर कपिल मंडल, उसकी पत्नी जीतनी देवी व बेटा मुकुल मंडल पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

भतीजा दिलीप की जमीन पर जबरन कब्जा करना चाहता था चाचा कपिल व उसका बेटा

एकचारी दियारा थाना के रानी दियारा में दो बीघा जमीन को लेकर भाई ने ही भाई व भतीजा की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक दिलीप मंडल की दो बीघा जमीन पर उसके चाचा आरोपी कपिल मंडल जबरन कब्जा करना चाहता है। इसी को लेकर पिछले कई साल से भाई और भतीजे से विवाद चल रहा था।


उक्त जमीन दिलीप ने अपने दूसरे चाचा पुलिस मंडल को सूदभरना पर दे दिया था। मृतक के परिजनों ने बताया कि आरोपी कपिल मंडल चार भाई है। पैतृक जमीन की हिस्सेदारी में सभी को 10-10 बीघा जमीन रानी दियारा में है। ग्रामीणों की माने तो पिता वकील मंडल की हत्या के बाद मृतक दिलीप मंडल की कुछ जमीन चाचा पुलिस मंडल औने पौने दाम में खरीदी थी। दिलीप ने कुछ जमीन कपिल मंडल के पास भी गिरवी रखी थी। वह दिलीप की दो बीघा जमीन खरीदना चाहता था। लेकिन उसने पुलिस मंडल को दिलीप ने बेच दी। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच आक्रोश बढ़ता गया। एकचारी थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार ने बताया कि दिलीप मंडल का किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध की बात उसकी मां ने बताई है। मां कहती थी कि यदि सब जमीन बेच देगा तो बहन की शादी और भाई का क्या होगा।कपिल मंडल को भी दिलीप की जमीन पर नजर थी। पर वह पुलिस मंडल को जमीन बेचता था। जिसके आक्रोश में हत्या हुई है।

खवासपुर के विनोद मंडल हत्याकांड का नामजद आरोपी था मृतक
मृतक खवासपुर के विनोद मंडल हत्याकांड का नामजद आरोपी थ। मृतक दिलीप मंडल के पिता वकील मंडल की भी हत्या 2006 में अपराधियों ने दियारा में गोली मार कर दी थी। वकील की हत्या के बाद उसके भाई कपिल मंडल, पुलिस मंडल व संजय मंडल को आशंका थी कि गांव के ही विनोद मंडल ने उसकी हत्या कराई है।

X
पीरपैंती के रानी दियारा में चाचा-भतीजे की हत्या के बाद विलाप करते परिजन।पीरपैंती के रानी दियारा में चाचा-भतीजे की हत्या के बाद विलाप करते परिजन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..