• Hindi News
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Navagchhiya News advice from pandit to contribute five thanhas of navagachia mashwira karmas is also waiting to pass

नवगछिया के पांच थानाध्यक्ष योगदान देने के लिए पंडित से कर रहे सलाह मशविरा, खरमास बीतने का भी है इंतजार

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:41 AM IST

Bhagalpur News - पुलिस जिले की पुलिस भी खरमास बीतने का कर रहे इंतजार कर रही है। पुलिस पदाधिकारियों की बदली के बाद इस्माइलपुर,...

Navagchhiya News - advice from pandit to contribute five thanhas of navagachia mashwira karmas is also waiting to pass
पुलिस जिले की पुलिस भी खरमास बीतने का कर रहे इंतजार कर रही है। पुलिस पदाधिकारियों की बदली के बाद इस्माइलपुर, गोपालपुर, परबत्ता , नदी थाना, एससीएसटी थाने में अभी नए थानेदारों ने अपना योगदान नहीं दिया है। जबकि उन्हें अब तक योगदान दे दना था। बताया जाता है ये सभी थानेदार खरमास बीतने का कर रहे इंतजार कर रहे हैं। अब खरमास के बाद ही इन थानों की कमान ये संभालेंगे। इन इलाकों में जाने से पहले ये थानेदार पंडित से भी सलाह और मशविरा कर रहेे हैं। अभी प्रभारी थानाध्यक्ष उक्त थानों की कमान संभाले हुए हैं। एसपी निधि रानी ने कहा कि खरमास क्या होता है, वे इस संदर्भ में कुछ नहीं जानती हैं। गोपालपुर में पदस्थापित पुलिस निरीक्षक किसी पारिवारिक समस्या के कारण छुट्टी में हैं। बांकी थानों में भी नवपदस्थापित थानाध्यक्ष नियमत: विभिन्न थानों में अपना योगदान दे देंगे।

8 में 5 ने नहीं दिया योगदान

पुलिस जिले से 7 से 8 की संख्या में वैसे अवर निरीक्षकों को जिले से स्थानांतरित किया गया था, जो थाने की कमान संभाल रहे थे। उनकी जगह आए अवर निरीक्षकों और पुलिस पदाधिकारियों को 5 दिन पहले ही एसपी निधि रानी ने थाना आवंटित कर दिया था। खरीक में अवर निरीक्षक दूबे देव गुरू, नारायणपुर नीरज कुमार ने अपना योगदान दे चुके हैं। लेकिन बांकी बचे पांच थानों में प्रतिनियुक्त किए गए थानाध्यक्ष छुट्टी पर चले गए, ताकि उन्हें खरमास में योगदान न देना पड़े। अब 14 जनवरी को खरमास समाप्त हो जाएगा। इसके बाद उक्त थानों के थानेदार अपनी हाजिरी देंगे। अभी प्रभारी थानों की कमान संभाले हुए हैं।

दो थानेदारों ने कहा-वे खरमास नहीं मानते

पुलिस पदाधिकारियों की बदलीहोने बाद खरीक और भवानीपुर ओपी में नए थानाध्यक्ष योगदान दे चुके हैं। खरीक थानाध्यक्ष दूबे देवगुरू ने कहा कि वे खरमास नहीं मानते हैं, लेकिन कुछ शुभचिंतकों ने उन्हें पंडित जी से इस मामले में सलाह लेने को कहा था। सलाह लिया तो, तो उन्होंने कहा कि ज्वाइन करने में कोई परेशानी नहीं है। इसलिए कमान संभाल ली है। भवानीपुर ओपी प्रभारी नीरज कुमार ने कहा कि वे भी खरमास नहीं मानते हैं। ये सब बेकार की बातें हैं, सभी मास एक जैसे ही हैं। मैं तो एक छोटा पदाधिकारी हूं। मनु महाराज जैसे वरीय पदाधिकारी ने भी इसी मास में अपना योगदान दिया है।

X
Navagchhiya News - advice from pandit to contribute five thanhas of navagachia mashwira karmas is also waiting to pass
COMMENT