पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भीखनपुर में 20 दिन से है एजेंसी पर रोक, नहीं मिल रहा सिलेंडर

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गैस सिलेंडर की आपूर्ति को लेकर भी शहर में हालात बिगड़ने लगे हैं। एक ओर भीखनपुर क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से एक एजेंसी पर 20 दिन से लगी रोक से लोगों को सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं। दूसरी ओर सिलेंडर डिलिवरी करने वाले एजेंसियों के कर्मचारी होम डिलिवरी के लिए 70-90 रुपए तक की मांग कर रहे हैं। इससे कई स्थानों पर कर्मचारी और ग्राहकों के बीच तू-तू, मैं-मैं होने की भी बात सामने आई। दरअसल, भीखनपुर में एन. टावर में काम्या गैस एजेंसी है। यहां सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने इस पर 6 मार्च से गैस सप्लाई करने पर रोक लगा दी है। इससे उक्त एजेंसी के ग्राहकों को सिलेंडर का वितरण नहीं किया जा रहा है। इससे एजेंसी के 1200 उपभोक्ता परेशान हैं। लॉकडाउन में उनकी परेशानी बढ़ गई है। उपभोक्ता रोजाना एजेंसी पर जाकर यह पता कर रहे हैं कि आखिर उन्हें सिलेंडर कब मिलेगा। उपभोक्ता संजय कुमार ने बताया कि तीन दिन से गैस सिलेंडर के लिए एजेंसी के नंबर पर फोन कर रहा हूं। लेकिन कोई भी फोन रिसीव नहीं कर रहा है। एजेंसी पहुंचने पर भी शटर बंद होने से कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

जहां मिल रहा सिलेंडर, वहां ज्यादा वसूली

एक ओर कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन है तो दूसरी ओर जिन गैस एजंेसी के कर्मचारी लोगों को सिलेंडर की होम डिलिवरी करवा रहे हैं। वे ज्यादा वसूली कर रहे हैं। कालाबाजारी और मनमर्जी दरों पर प्रशासन की रोक के बाद भी दो दिनों से गैस एजेंसियों के वेंडर उपभोक्ताओं से ज्यादा वसूली कर रहे हैं। रोजाना वेंडर और उपभोक्ताओं में कहासुनी हो रही है। गुरुवार को लालबाग में सुबह 10.40 बजे एक गैस एजेंसी ने होम डिलीवरी के लिए गैस सिलेंडर भेजा था। वेंडर ने सिलेंडर की कीमत सही बताई, लेकिन होम डिलीवरी चार्ज के रूप में पहले से तय 20-25 रुपए की जगह 80 से 90 रुपए ज्यादा मांगने लगा। इस पर कुछ उपभोक्ता वेंडर से उलझ गए और कहने लगे कि अखबारों में अधिक कीमत नहीं देने की खबरें छपी हैं। काफी कहासुनी के बाद वेंडर पुराना चार्ज लेने पर तैयार हुआ। परबत्ती और आदमपुर में भी कुछ ग्राहकों ने वेंडर के ज्यादा पैसे मांगने की शिकायत की।

सीओ ने लगाई रोक, मैं क्या करूं: एजेंसी मालिक

एजेंसी के संचालक राम निरंजन सिंह ने बताया, सीओ ने एजेंसी बंद करवाई है। मैंने 6 मार्च को राशि जमा की थी, लेकिन ईमेल से मुझे जानकारी दी गई कि एजेंसी को गैस की आपूर्ति न की जाए। सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया है। इसलिए हम उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

पुराने ग्राहक, जिन्हें काम्या में शिफ्ट किया गया था, उसे दोबारा पहले वाली एजेंसी में शिफ्ट किया गया है। नए ग्राहकों को मैसेज भेजा जा रहा है। गैस सिलेंडर की होम डिलिवरी होगी। काेई दिक्कत नहीं हाेगी।
- राजन रंजन, चीफ एरिया अाॅफिसर, इंडेन

सुरक्षा कारणों से काम्या गैस एजेंसी 6 मार्च से बंद कर दी गई है। इससे 1200 उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिल रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें