भीखनपुर में 20 दिन से है एजेंसी पर रोक, नहीं मिल रहा सिलेंडर

Bhagalpur News - गैस सिलेंडर की आपूर्ति को लेकर भी शहर में हालात बिगड़ने लगे हैं। एक ओर भीखनपुर क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से एक...

Mar 27, 2020, 06:40 AM IST
Bhagalpur News - agency has been banned in bhikhanpur for 20 days cylinder is not available

गैस सिलेंडर की आपूर्ति को लेकर भी शहर में हालात बिगड़ने लगे हैं। एक ओर भीखनपुर क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से एक एजेंसी पर 20 दिन से लगी रोक से लोगों को सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं। दूसरी ओर सिलेंडर डिलिवरी करने वाले एजेंसियों के कर्मचारी होम डिलिवरी के लिए 70-90 रुपए तक की मांग कर रहे हैं। इससे कई स्थानों पर कर्मचारी और ग्राहकों के बीच तू-तू, मैं-मैं होने की भी बात सामने आई। दरअसल, भीखनपुर में एन. टावर में काम्या गैस एजेंसी है। यहां सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने इस पर 6 मार्च से गैस सप्लाई करने पर रोक लगा दी है। इससे उक्त एजेंसी के ग्राहकों को सिलेंडर का वितरण नहीं किया जा रहा है। इससे एजेंसी के 1200 उपभोक्ता परेशान हैं। लॉकडाउन में उनकी परेशानी बढ़ गई है। उपभोक्ता रोजाना एजेंसी पर जाकर यह पता कर रहे हैं कि आखिर उन्हें सिलेंडर कब मिलेगा। उपभोक्ता संजय कुमार ने बताया कि तीन दिन से गैस सिलेंडर के लिए एजेंसी के नंबर पर फोन कर रहा हूं। लेकिन कोई भी फोन रिसीव नहीं कर रहा है। एजेंसी पहुंचने पर भी शटर बंद होने से कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

जहां मिल रहा सिलेंडर, वहां ज्यादा वसूली

एक ओर कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन है तो दूसरी ओर जिन गैस एजंेसी के कर्मचारी लोगों को सिलेंडर की होम डिलिवरी करवा रहे हैं। वे ज्यादा वसूली कर रहे हैं। कालाबाजारी और मनमर्जी दरों पर प्रशासन की रोक के बाद भी दो दिनों से गैस एजेंसियों के वेंडर उपभोक्ताओं से ज्यादा वसूली कर रहे हैं। रोजाना वेंडर और उपभोक्ताओं में कहासुनी हो रही है। गुरुवार को लालबाग में सुबह 10.40 बजे एक गैस एजेंसी ने होम डिलीवरी के लिए गैस सिलेंडर भेजा था। वेंडर ने सिलेंडर की कीमत सही बताई, लेकिन होम डिलीवरी चार्ज के रूप में पहले से तय 20-25 रुपए की जगह 80 से 90 रुपए ज्यादा मांगने लगा। इस पर कुछ उपभोक्ता वेंडर से उलझ गए और कहने लगे कि अखबारों में अधिक कीमत नहीं देने की खबरें छपी हैं। काफी कहासुनी के बाद वेंडर पुराना चार्ज लेने पर तैयार हुआ। परबत्ती और आदमपुर में भी कुछ ग्राहकों ने वेंडर के ज्यादा पैसे मांगने की शिकायत की।

सीओ ने लगाई रोक, मैं क्या करूं: एजेंसी मालिक

एजेंसी के संचालक राम निरंजन सिंह ने बताया, सीओ ने एजेंसी बंद करवाई है। मैंने 6 मार्च को राशि जमा की थी, लेकिन ईमेल से मुझे जानकारी दी गई कि एजेंसी को गैस की आपूर्ति न की जाए। सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया है। इसलिए हम उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी नहीं कर पा रहे हैं।


सुरक्षा कारणों से काम्या गैस एजेंसी 6 मार्च से बंद कर दी गई है। इससे 1200 उपभोक्ताओं को गैस नहीं मिल रही है।

X
Bhagalpur News - agency has been banned in bhikhanpur for 20 days cylinder is not available

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना