विक्रमशिला सेतु / 20 टन की क्षमता की सीमा हटी, अब 45 टन तक भार वाले वाहन चल सकेंगे



All wheelchair vehicles will now run on Vikramshila bridge
X
All wheelchair vehicles will now run on Vikramshila bridge

  • नई व्यवस्था डीएम व एसएसपी ने जारी किया संयुक्त आदेश, चेकपोस्ट पर तैनात रहेंगे मजिस्ट्रेट व पुलिस बल

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 10:25 AM IST

भागलपुर.  विक्रमशिला सेतु पर अब सभी चक्का के वाहन चलेंगे। 45 टन की क्षमता तक के भारवाले वाहन इस पर चल सकेंगे। ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए चेकपोस्ट पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती होगी। निर्धारित स्थल पर एनएच धर्मकांटा लगाएगा। छह चक्का से अधिक और 20 टन की क्षमता से अधिक भारवाले वाहनों पर प्रतिबंध के आदेश को नौ दिनों के अंदर ही रद्द करते हुए जिला प्रशासन ने अब नया आदेश जारी किया है। 

 

ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन की मांग और बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की आकलन रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। डीएम व एसएसपी की ओर से जारी संयुक्त आदेश में जिला परिवहन पदाधिकारी व खनिज विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि ओवरलोड वाहनों की नियमित जांच करें और निर्धारित मानक के मुताबिक ही भारी वाहनों को चलने दें। किसी भी स्थिति में ओवरलोड वाहन न चले। 

 

सभी एसडीओ व डीएसपी को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र में लगे चेकपोस्ट पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करें। निर्धारित मानक क्षमता से अधिक होने पर नियमानुसार कार्रवाई करें। सभी थानेदार व टीओपी प्रभारी निर्देश का सख्ती से पालन करें। एनएच के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर निर्धारित स्थलों पर भारी वाहनों की जांच के लिए सेंसरयुक्त धर्मकांटा लगाएंगे।

COMMENT