पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर मिट्‌टी की दीवार गिरी, 4 की मौत; 2 की हालत गंभीर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • हादसे में घायल दो बच्चियाें को अस्पताल में भर्ती कराया, दोनों आपस में सगी बहन हैं
  • लोगों ने बताया दीवार काफी पुरानी थी और बारिश से उसमें दरारें आ गई थी

बांका. बिहार के बांका जिले में रविवार सुबह करीब 10 बजे मिट्टी की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गई। घटना धोरैया थाना क्षेत्र के तेलवारी गांव की है। दीवार गिरने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ वहां 8-10 बच्चे खेल रहे थे। इसी दौरान दीवार भरभराकर गिर गई जिसमें 6 बच्चे दब गए। लोगों ने तुरंत मिट्टी हटाकर सभी बच्चों को बाहर निकाला और अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने 4 बच्चों को मृत घोषित कर दिया। लोगों का कहना है कि दीवार काफी पुराना था और बारिश की वजह से उसमें दरारें आ गई थी।
 
मृतक बच्चों में प्रिंस कुमार(4), सलोनी कुमारी(5), मीनाक्षी कुमारी(4) और साक्षी कुमारी(6) शामिल हैं। सभी बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं। हादसे में घायल दोनों बच्ची काजल और निशा सगी बहन हैं।
 
घटना की जानकारी मिलते ही बांका एसडीपीओ दिनेश चंद्र श्रीवास्तव, गौरैया सीओ अजय कुमा, वीडियो अभिनव भारती और थानाध्यक्ष राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। वीडियो ने बताया कि मृतक के परिजनों को 3-3 हजार रुपए की तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है। आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली 4 लाख रुपए की राशि के लिए जिला पदाधिकारी को सूचित किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें