बिहार / हाईकोर्ट का फैसला, भ्रष्टाचार में भागलपुर के एडीजे सस्पेंड, जज विनय मिश्रा से भी जवाब तलब

Bhagalpur ADJ suspended in corruption, judge Vinay Mishra also called for a response
X
Bhagalpur ADJ suspended in corruption, judge Vinay Mishra also called for a response

  • एडीजे को लेकर 22 अगस्त को एक वीडियो वायरल हुआ था, इसमें वह किसी से लेनदेन की बातें करते हुए पाए गए
  • जज मिश्रा के कोर्ट में फल व्यवसायी की हत्या के केस का ट्रायल चल रहा था, वीडियो में इसी मामले का जिक्र था

दैनिक भास्कर

Sep 07, 2019, 04:49 AM IST

पटना/भागलपुर. पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने भ्रष्टाचार के आरोप में भागलपुर के एडीजे विनय कुमार मिश्रा को निलंबित कर दिया। हाईकोर्ट से एडीजे की शिकायत की गई थी। भागलपुर के इंस्पेक्टिंग जज जस्टिस संजय कुमार की रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने यह फैसला लिया। रजिस्ट्रार जनरल ने निलंबन का आदेश जारी करते हुए उनसे 15 दिन में स्पष्टीकरण भी मांगा है।

 

 

वायरल वीडियो में लेनदेन की बातें करते हुए पकड़े गए थे एडीजे
एडीजे को लेकर 22 अगस्त को एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह किसी से लेनदेन की बातें करते हुए पाए गए। यह मामला हाईकोर्ट की स्टैंडिंग कमेटी के पास आया। कमेटी ने प्रथम दृष्टया उन्हें दोषी माना और तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जज मिश्रा के कोर्ट में काजीचक निवासी फल व्यवसायी विश्वनाथ गुप्ता की हत्या के केस का ट्रायल चल रहा था। जज ने पिछले दिनों शहर के एक चर्चित व्यवसायी के खिलाफ गैरजमानतीय वारंट जारी किया। फिर पासपोर्ट अटैच कर लुकआउट नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। वीडियो में इसी मामले को नॉर्मल करने के लिए लेनदेन की बातें दिखाई गईं।


बॉडीगार्ड को पीटने वाले जिला जज का तबादला
अपने बॉडीगार्ड को पीटने वाले कटिहार के जिला जज प्रदीप कुमार मलिक को हाईकोर्ट में ओएसडी के पद पर तुरंत योगदान करने को कहा गया है। हाईकोर्ट प्रशासन ने जज मलिक की खिंचाई की। कहा-'ऐसा आचरण बर्दाश्त नहीं होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना