मुंगेर / पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या



रोते-बिलखते मृतक के परिजन। रोते-बिलखते मृतक के परिजन।
लोगों को समझाते पुलिसकर्मी। लोगों को समझाते पुलिसकर्मी।
X
रोते-बिलखते मृतक के परिजन।रोते-बिलखते मृतक के परिजन।
लोगों को समझाते पुलिसकर्मी।लोगों को समझाते पुलिसकर्मी।

  • भाजपा नेता दिनेश पहले नक्सली संगठन के लिए काम करते थे
  • 2010 में जेल से छूटने के बाद मुख्य धारा में लौट आए, 2014 में भाजपा में शामिल हुए

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 12:58 PM IST

मुंगेर. बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों ने एक पूर्व नक्सली और भाजपा नेता की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना धरहरा प्रखंड के लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के सतघरवा जंगल की है। मौके से नक्सलियों का एक पर्चा बरामद हुआ है। पर्चे में लिखा है कि पुलिस मुखबिरी के शव में नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह कुछ लोगों ने देखा कि जंगल में भाजपा नेता दिनेश कोड़ा की लाश पड़ी है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी मृतक के परिजनों को दी। भाजपा नेता की पत्नी शेखपुरा में सरकारी टीचर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें भी फोन कर घटना के बारे में जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस जब शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी तब लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि जब तक उनकी पत्नी नहीं जाती शव को नहीं ले जाने देंगे।

 

जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता दिनेश कोड़ा पहले नक्सली संगठन के लिए काम करते थे। 2008 में नक्सलियों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी। इस वारदात में दिनेश नामजद आरोपी थे। पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 2010 में जेल से छूटने के बाद दिनेश मुख्य धारा में लौट आए। 2014 में मुंगेर के भाजपा एससी/एसटी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बने।

 

कंटेंट-संतोष सिंह

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना