• Hindi News
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Water level rise of Bagmati and Kosi, Many villages will be submerged if water level will rise continuously

खगड़िया / बागमती और कोसी के जलस्तर में बढ़ोतरी, और पानी बढ़ा तो डूब जाएंगे कई गांव



Water level rise of Bagmati and Kosi, Many villages will be submerged if water level will rise continuously
X
Water level rise of Bagmati and Kosi, Many villages will be submerged if water level will rise continuously

  • सदर और अलौली प्रखंड में बाढ़ प्रभावित लोगों की बढ़ी मुश्किलें, फसलें डूबीं 

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2019, 12:05 PM IST

खगड़िया. दो दिनों से कोसी एवं बागमती के जलस्तर में वृद्धि से सदर एवं अलौली प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ की समस्या बरकरार है। शनिवार को भी बागमती के जलस्तर में 15 सेंटीमीटर और कोसी के जलस्तर में 7 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई। गंगा एवं बूढ़ी गंडक के जलस्तर में भी मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई।
 
कोसी एवं बागमती खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, जिससे निचले इलाके के लोग फिर से बाढ़ में घिर गए हैं। प्रभावित लोगों के समक्ष कई समस्याएं खड़ी हैं। सदर प्रखंड के उत्तर माड़र पंचायत की लगभग 12 हजार की आबादी बाढ़ से घिरी हुई है। अलौली प्रखंड के सोनमनखी, नवटोलिया सहित कई गांवों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। उधर डीएम अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि बाढ़ प्रभावित 8 पंचायतों में 38 नावें उपलब्ध कराई गई हैं। 

 

पानी घटने से लोगों को मिली थी थोड़ी राहत
पिछले दिनों जलस्तर में कमी से लोगों ने राहत महसूस की थी। लेकिन दो दिनों से जलस्तर में हो रही वृद्धि से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आवागमन के लिए प्रशासन ने नाव की व्यवस्था तो की है, लेकिन लोगों के सामने कई अन्य समस्याएं भी हैं। उत्तर माड़र पंचायत के मुखिया मो. मेराज ने बताया कि मदुरा टोले में कटाव जारी है और फसलें डूब गई हैं। बाढ़ से बोझघसका, मोरकाही गांव के लोग मुसीबत में हैं। प्रशासन ने कहीं राहत शिविर नहीं लगाया है।

 

जलस्तर में और वृद्धि हुई तो डूब जाएंगे कई गांव 
कोसी व बागमती में जिस प्रकार पानी बढ़ रहा है उससे दो दिनों में कई गांव डूबेंगे। सोनमनखी, उत्तर माड़र के लोग ज्यादा भयभीत हैं। ये लोग पहले ही सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं। अलौली के केबी तटबंध के पास बसे करगिल टोला, सूरजपुर गांव के लोग बांध पर शरण लिए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना