एक्सप्रेस ट्रेन में लुटेरों का ऐसा तांडव नहीं देखा होगा: लुटेरों ने बोगी के वैक्यूम पाइप काटकर ट्रेन को रोका और वारदात को दिया अंजाम, दोनों ड्राइवर को बंधक बना रोकी गाड़ी, एक घंटे तक करते रहे गोलीबारी / एक्सप्रेस ट्रेन में लुटेरों का ऐसा तांडव नहीं देखा होगा: लुटेरों ने बोगी के वैक्यूम पाइप काटकर ट्रेन को रोका और वारदात को दिया अंजाम, दोनों ड्राइवर को बंधक बना रोकी गाड़ी, एक घंटे तक करते रहे गोलीबारी

Bhaskar News

Jan 11, 2019, 10:54 AM IST

भागलपुर न्यूज: सभी लुटेरे मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए थे, उन्होंने महिला और बच्चों तक को नहीं छोड़ा...

घटना के बाद यात्री डरे-सहमे रह घटना के बाद यात्री डरे-सहमे रह

भागलपुर/जमालपुर। बेखौफ लुटेरों ने बुधवार देर रात 9:20 बजे लखीसराय जिले के किऊल से धनौरी के पवई ब्रह्मस्थान हॉल्ट के समीप नई दिल्ली से भागलपुर आ रही साप्ताहिक ट्रेन (12350 डाउन) में जमकर उत्पात मचाया। करीब 40-50 लुटेरों ने जहां चार एसी व एक जनरल बोगी के यात्रियों से लूटपाट की वहीं ट्रेन के ड्राइवर व असिस्टेंट ड्राइवर को कब्जे में ले लिया।


लुटेरों ने वैक्यूम पाइप काटकर ट्रेन को रोका और वारदात को अंजाम दिया। सभी लुटेरे मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए थे। कुछ यात्रियों ने लूट का विरोध किया तो लुटेरों ने उनकी जमकर पिटाई की। पिटाई से कई यात्री घायल हो गए। लुटेरों ने महिला और बच्चों तक को नहीं छोड़ा। लुटेरों ने दो बार गोली भी चलाई पर गोली किसी को नहीं लगी। करीब एक घंटे से अधिक समय तक लुटेरे ट्रेन के भीतर तांडव मचाते रहे। कुछ लुटेरे ट्रेन के अंदर थे जबकि कुछ लुटेरे ट्रेन के नीचे खड़े थे। लूटपाट के दौरान ही कुछ यात्रियों ने मोबाइल फोन से घटना की सूचना रेलवे के कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद धनौरी के स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार ने घटना की जानकारी मुंगेर के डीआईजी, लखीसराय के एसपी, जमालपुर के एसआरपी और डीएम को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इसके बाद लुटेरों ने लूटपाट बंद कर दी और ड्राइवर व असिस्टेंट ड्राइवर को छोड़कर फरार हो गए। रात 10:52 बजे ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन जैसे ही जमालपुर स्टेशन पर पहुंची, यात्रियों ने जमकर बवाल काटा। यात्रियों ने रेल पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


देर रात यात्रियों ने स्टेशन पर पहुंच कर किया हंगामा
भागलपुर स्टेशन पर देर रात 1:50 बजे ट्रेन पहुंची। ट्रेन से उतरते ही यात्रियों ने पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


सुरक्षा में हुई चूक, घटना की होगी एसआईटी जांच : एडीजी
भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार की रात लूटपाट की घटना की जांच के लिए गुरुवार को एडीजी रेल अमित कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल की छानबीन कर अधिकारियों से अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी ली। ट्रेन लूट की घटना की जांच के लिए जमालपुर रेल डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है। एडीजी रेल ने घटना स्थल की भौगोलिक स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने रेल पुलिस एवं आरपीएफ को आपस में सामंजस्य बनाकर मामले का उद्भेदन करने का निर्देश दिया।

X
घटना के बाद यात्री डरे-सहमे रहघटना के बाद यात्री डरे-सहमे रह
COMMENT