जेल से खरीदे 400 मास्क, फिर भी पड़े कम सैनिटाइजर भी नहीं, जवान कैसे करेंगे ड्यूटी

Bhagalpur News - चेक प्वाइंट पर 24 घंटे हर अाने-जाने वालाें की कर रहे जांच, संक्रमण का है खतरा कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए...

Mar 27, 2020, 06:36 AM IST

चेक प्वाइंट पर 24 घंटे हर अाने-जाने वालाें की कर रहे जांच, संक्रमण का है खतरा

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस के जवान 24 घंटे सड़कों पर ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन इन पुलिसवालों की सेहत का विभाग को ध्यान नहीं है। संक्रमण से बचने के लिए जरूरी सामान भी इन्हें पूरी तरह से उपलब्ध नहीं कराया गया है। बिना मास्क अौर सैनिटाइजर के वे ड्यूटी कर रहे हैं। पुलिस ने जेल से 400 मास्क की खरीदारी की, लेकिन वह नाकाफी है। तीन हजार पुलिसवालों के बीच 400 मास्क कैसे बांटा जाएगा। कुछ संस्थाअों ने भी पुलिस का मास्क उपलब्ध कराया था, लेकिन वह भी कम पड़ गए। इनमें कुछ एेसे मास्क थे, जिसे 6 घंटे उपयोग करने के बाद जला दिया जाता है। जबकि कुछ मास्क धोने वाले थे। पुलिसवालों को विभाग से सैनिटाइजर भी नहीं दिया गया है। एेसे में जवान हाइजेनिक कैसे रह पाएंगे।

जिले भर में बनाए गए चेक प्वाइंट पर 24 घंटे पुलिसकर्मियों की तैनाती है। ये हर अाने-जाने वाले लोग अौर वाहनों की जांच करते हैं। इन पुलिसवालों को हमेशा संक्रमण का खतरा बना रहता है। बाजार में भी मास्क अौर सैनिटाइजर को घोर िकल्लत है। एसएसपी ने संस्थाअों से मास्क अौर सैनिटाइजर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि पुलिसवाले सुरक्षित होकर ड्यूटी कर सकें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना