बेतरतीब हाेर्डिंग हटाने में निगम फेल, रुका निर्माण का रास्ता

Bhagalpur News - निगम प्रशासन ने इस मामले में काेई पहल ही नहीं की, अब लिखित पत्र देकर भी हुई मांग सिटी रिपाेर्टर | भागलपुर शहर...

Nov 11, 2019, 06:50 AM IST
निगम प्रशासन ने इस मामले में काेई पहल ही नहीं की, अब लिखित पत्र देकर भी हुई मांग

सिटी रिपाेर्टर | भागलपुर

शहर में लगे बेतरतीब हाेर्डिंग काे निगम नजरअंदाज करता आ रहा है। अाम लाेगाें की शिकायताें के बाद भी इसे अब तक नहीं हटाया जा सका है। अब, इन हाेर्डिंग से निगम के नाला निर्माण का रास्ता ही रुक गया है। कचहरी चाैक से घंटाघर जाने अाैर मनाली चाैक से एसएम काॅलेज जानेवाली सड़क के पास हाेर्डिंग लगा है। इसे हटाने के लिए निर्माण एजेंसी ने कई बार निगम प्रशासन से शिकायत की। बिजली विभाग काे भी पत्र लिख कर कहा कि जहां से भी बिजली के तार अंडरग्राउंड गए हैं। इसकी सूचना दें। ताकि काम करने के दाैरान किसी तरह का हादसा न हाे अाैर अनावश्यक तार न कटे। लेकिन किसी ने भी इसमें मदद नहीं की। लिहाजा, इन दाेनाें इलाके में काम बंद कर दिया गया है। निर्माण एजेंसी के राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हाेर्डिंग जहां है, उसे हटाए बिना जेसीबी से मिट्टी खुदाई नहीं हाे सकती है। 29 अप्रैल काे बिजली विभाग अाैर 30 अप्रैल काे बुडकाे काे पत्र लिख कर निदान की मांग की थी।

कचहरी चाैक से घंटाघर जाने अाैर मनाली चाैक से एसएम काॅलेज राेड जाने में हाेर्डिंग से लगा है नाला निर्माण में अड़ंगा

हाेर्डिंग से जा चुकी है जान

मेडिकल काॅलेज नाैलखा गेट के ठीक सामने एक हाेर्डिंग में मशाकचक के सेंट्रल डायग्नाेस्टिक सेंटर के संचालक जवाहर के भाई संजीव की माैत बाइक के टक्कर लगने से हाे गई थी। देर रात तिलकामांझी से बाइक से अाने के दाैरान अचानक हाेर्डिंग से बाइक टकरा गई अाैर माैके पर ही उसकी माैत हाे गई थी। इसके बाद निगम काे हाेर्डिंग सड़क किनारे से हटाने काे भी पुलिस-प्रशासन के अफसराें ने कहा था पर किसी तरह का एक्शन नहीं हुअा।

हाेर्डिंग से नाला निर्माण रुका है ताे इसका निदान हाेगा


भीखनपुर रोड

कचहरी चौक

पुलिस लाइन रोड

घंटाघर रोड

कचहरी चौक रोड

इन वार्डाें में हाे रहा काम- 19, 20, 21, 22 अाैर 23

आदमपुर रोड

मनाली चौक

एसएम कॉलेज रोड

तिलकामांझी रोड

निगम नहीं करता कार्रवाई

शहर में हाेर्डिंग लगानेवाली दर्जन भर से ज्यादा एजेंसियाें के पास निगम का लाखाें रुपए बकाया है। जब भी निगम सख्ती दिखाता है, एजेंसियाें द्वारा बकाया राशि जमा कर दिया जाता है। लेकिन निगम स्मार्ट सिटी के नाम पर हाेर्डिंग लगाने काे लेकर बहानेबाजी करता अा रहा है कि सिस्टमेटिक हाेर्डिंग लगवाएंगे। लेकिन बेतरतीब हाेर्डिंग से अाए दिन दुर्घटनाएं हाे रही है। हाेर्डिंग का कार्य देख रहे प्रभारी अजय शर्मा कहते हैं कि जल्द एजेंसियाें के खिलाफ एक्शन लेने का प्लान बनाया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना