प्रखंड प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज

Bhagalpur News - मिरहट्टी पंचायत की पंसस कामिनी बाला समेत 15 अन्य पंसस द्वारा प्रखंड प्रमुख अपर्णा देवी के विरूद्ध लाया गया...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:20 AM IST
Sultanganj News - dismissing motion against divisional head rejects
मिरहट्टी पंचायत की पंसस कामिनी बाला समेत 15 अन्य पंसस द्वारा प्रखंड प्रमुख अपर्णा देवी के विरूद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव कोरम पूरा नहीं होने पर खारिज कर दिया गया। इस प्रकार वह अपने पद पर बरकरार रह गईं।

गत 27 जून को बीडीओ को आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की मांग करते हुए बैठक आयोजित करने की तिथि मुकर्रर करने का असंतुष्ट पंसस की मांग पर प्रमुख ने 9 जुलाई को पत्र जारी कर तेरह जुलाई को बैठक आयोजित करने की तिथि निर्धारित की थीं। उसके परीपेक्ष्य में शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हेतु बैठक आयोजित की गई। निर्धारित समय 11:30 में प्रखंड सभागार में बैठक में असंतुष्ट पंसस जुटने लगे। निर्धारित एक घंटे तक 12:30 बजे तक महज 11 पंसस ही पहुंचे। बैठक की अध्यक्षता उप प्रमुख ममता कुमारी को कराना था, लेकिन वह बैठक में नहीं आईं।लिहाजा उपस्थित 11 पंसस में से किसी एक को बैठक की अध्यक्षता करने का अनुरोध बीडीओ ने किया। पर अध्यक्षता करने एक भी पंसस आगे नहीं आए। बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाई गई, सीओ शशिकांत कुमार ऑब्जर्वर बनाए गए थे। पंचायती राज नियमावली के अनुसार बैठक की कार्रवाई शुरू करने के लिए अध्यक्षता करने पंसस ने इंकार कर दिया। बीडीओ ने बताया कि कुल 25 पंसस में 13 पंसस की उपस्थिति बैठक में अनिवार्य थी, लेकिन 11 ही पहुंचे। उसमें भी एक को अध्यक्षता करनी थी। नियमावली के अनुसार कोरम पूरा नहीं हो पाया। इस कारण लाए गए अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया और प्रखंड प्रमुख अपर्णा देवी अपने पद पर बरकरार रह गईं। प्रमुख ने अपने समर्थकों के प्रति आभार प्रकट किया। कहा कि सदस्यों को साथ लेकर पंचायत का विकास करना उनकी प्राथमिकता है।

कुर्सी बचने के बाद समर्थकों के साथ प्रखंड प्रमुख अपर्णा देवी।

X
Sultanganj News - dismissing motion against divisional head rejects
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना