पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनी सूट न करने वाला इकलौता विभाग डीआरडीए, अनुमति को फिर भेजा रिमाइंडर

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीबीआई जांच पूरी होने और चार्जशीट होने के बाद भी अब तक डीआरडीए बैंकों से राशि वसूली की नहीं कर सका कार्रवाई
  • ग्रामीण विकास विभाग ने बार-बार मांग रहा अनुमति और 1.14 लाख खर्च
Advertisement
Advertisement

भागलपुर. सृजन घोटाले में डीआरडीए के बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक के खाते से 89 करोड़ की हेराफरी में मनी सूट करने के लिए अब तक ग्रामीण विकास विभाग ने अनुमति नहीं दी है। इसे लेकर एक बार फिर डीआरडीए ने ग्रामीण विकास विभाग को रिमाइंडर भेजकर अनुमति मांगी है। मनी सूट पर आने वाला खर्च 1.14 लाख भी मांगा गया है। 


घोटाले में फंसे विभागों में अब तक केवल डीआरडीए ही बचा है जो राशि की वसूली के लिए बैंकों पर मनी सूट और सर्टिफिकेट केस नहीं कर सका है। मनी सूट के लिए अनुमति बीते छह माह से मांगी जा रही है, लेकिन विभाग ने अनुमति नहीं दी है। जबकि इस मामले में सीबीआर्इ जांच पूरी हो चुकी है। चार्जशीट भी दायर हो चुका है। इसके बाद भी डीआरडीए मनी सूट या सर्टिफिकेट केस नहीं कर सका है, जबकि विभाग को चार रिमाइंडर भी भेजे जा चुके हैं।

जिप के पूर्व नाजिर को भेजा जवाब, जिला पंचायत से भी पत्राचार
जिला परिषद के पूर्व नाजिर राकेश यादव पर चल रही विभागीय कार्यवाही को लेकर उसे बेउर जेल प्रशासन के माध्यम से जवाब भेजा गया है। राकेश ने विभागीय जांच पदाधिकारी से उस पर गठित आरोप पत्र की पूरी कॉपी मांगी थी। 16 पेज के आरोप पत्र में महज 8 पेज ही मिले थे। अभी राकेश पटना बेउर जेल में बंद है। इस संबंध में जेल प्रशासन के माध्यम से जिला की ओर से राकेश यादव को जवाब भेज दिया गया है। 


जवाब में कहा गया है कि केवल आठ पेज ही आरोप पत्र है। इस मामले में पहले जिला पंचायती राज पदाधिकारी संचालन पदाधिकारी थे, इस कारण से उनसे भी पत्राचार कर आरोप पत्र की जानकारी मांगी गई है। बता दें कि एडीएम (विभागीय जांच) मनोज कुमार फिलहाल मामले में विभागीय कार्यवाही का संचालन कर रहे हैं। 12 फरवरी को इसकी सुनवाई थी, इस दौरान ही राकेश ने पत्र से आरोप पत्र की मूल कॉपी मांगी थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement