बाढ़ अनुदान राशि नहीं मिलने पर आमरण अनशन पर पीड़ित

Bhagalpur News - प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बाढ़ अनुदान राशि से वंचित पीड़ित आमरण अनशन पर बैठ गए। सैदपुर निवासी वचनेश्वर सिंह...

Feb 15, 2020, 07:51 AM IST
Gopalpur News - failure fast payment victim not on fast unto death

प्रखंड मुख्यालय में शुक्रवार को बाढ़ अनुदान राशि से वंचित पीड़ित आमरण अनशन पर बैठ गए। सैदपुर निवासी वचनेश्वर सिंह के नेतृत्व में आमरण अनशन पर बैठे बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि बाढ़ के तीन माह बाद भी अब तक हम लोगों को अनुदान राशि नहीं मिली है। बाढ़ पीडितों एवं वार्ड सदस्यों द्वारा जब पदाधिकारी से इस संबंध में संपर्क किया गया तो सिर्फ आश्वासन मिला। बाढ़ पीड़ितों ने यह भी आरोप लगाया कि अंचलाधिकारी ने अपने चहेते लोगों की सूची के आधार पर ही राशि का आवंटन किया। सैदपुर के उपमुखिया चंदन कुमार ने कहा कि सीओ के ड्राइवर के खाते में सैदपुर पंचायत से ही अनुदान राशि का भुगतान कर दिया गया। हम सीओ कार्यालय के चक्कर लगाते लगाते थक चुके हैं। अब जब तक हमलोगों को बाढ़ अनुदान राशि का भुगतान नहीं किया जाता अनशन जारी रहेगा। बाढ़ पीड़ितों के अनशन पर बैठ जाने के बाद सीओ मो फिरोज इकबाल लोगों को समझा बुझा कर अनशन को समाप्त करने का अनुरोध किया। लेकिन अनशन पर बैठे बाढ़ पीड़ित ने कहा कि जबतक राशि का भुगतान नहीं होता है अनशन जारी रहेगा।

गोपालपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में अनशन पर बैठे बाढ़ पीड़ित।

वंचितों को जल्द मिलेगी राहत राशि : सीओ

सीओ ने कहा जो लोग गलत तरीके से बाढ़ अनुदान का लाभ लिए है उसकी जांच होगी। जांच में दोषी होने पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत अनुश्रवण समिति से अनुमोदित सूची को अपलोड कर भुगतान के लिए पटना भेजा गया। खाते में राशि का हस्तांतरण पटना से किया जाता है। पटना से ही कुछ लाभुकों के खाते में राशि नहीं भेजी गई है। सीओ ने कहा कि गोपालपुर अंचल में आई गंगा नदी बाढ़ में 2350 लोगों के प्रभावित होने की सूची भेजी गई थी। पटना से 1702 बाढ़ पीड़ितों के खाते में राशि भेज गई।

X
Gopalpur News - failure fast payment victim not on fast unto death

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना