कहलगांव / शॉर्ट सर्किट से जनरल स्टोर में लगी आग, 30 टैंकरों की मदद से 8 घंटे बाद काबू



शुभराज जनरल स्टोर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद जलती दुकान। शुभराज जनरल स्टोर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद जलती दुकान।
X
शुभराज जनरल स्टोर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद जलती दुकान।शुभराज जनरल स्टोर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के बाद जलती दुकान।

  • स्टोर के मालिक का दावा, अग्निकांड में 80 लाख का नुकसान

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 10:55 AM IST

भागलपुर. भागलपुर के कहलगांव के वार्ड नंबर-7 में कल्पना सिनेमा रोड स्थित शुभराज जनरल स्टोर में गुरुवार रात तीन बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे दो मंजिला दुकान स्वाहा हो गया। दुकान व गोदाम के अंदर आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उस पर काबू पाने में एनटीपीसी, सीआईएसएफ के पांच और बिहार सरकार के तीन दमकल को 8 घंटे लग गए। 

 

सुबह 6 बजे से शुरू हुआ ऑपरेशन दोपहर दो बजे खत्म हुआ। इसके बाद भी अंदर से निकले रहे धुएं को बुझाने के लिए काफी देर तक पानी फेंका जाता रहा। आग बुझाने में सभी 8 दमकलों को 30 टैंकर पानी लग गए। एक टैंकर में 10 हजार पानी स्टोर होता है। इसके साथ ही 45 ड्रम फोम भी डालने पड़े। 

 

टैंकरों को आने-जाने के लिए एनएच-80 को दोनों तरफ से ब्लॉक कर दिया गया। स्टोर के मालिक राजीव कुमार ने बताया कि अग्निकांड में करीब 80 लाख रुपए का सामान राख हो गया। स्टोर में घरेलू सामानों के अलावा जरूरत के सभी इलेक्ट्रॉनिक्स सामान भी उपलब्ध थे। उन्होंने बताया कि सुबह में दुकान से निकल रही आग की लपटें को देखकर आसपास के लोगों ने उन्हें घटना की जानकारी दी। मौके पर बीडीओ विजय सौरव, सीओ मो. मोइनुद्दीन कहलगांव थाने की पुलिस के साथ कैंप किए हुए थे। सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने भी आग बुझाने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना