राख हुए सामानों में सुलगने लगी आग, मची अफरातफरी

Bhagalpur News - नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या-7 में कल्पना सिनेमा रोड स्थित शुभराज जरनल स्टोर में लगी भीषण आग को शुक्रवार को 8...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:56 AM IST
Khalganv News - flames engulfed in ash causing chaos
नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या-7 में कल्पना सिनेमा रोड स्थित शुभराज जरनल स्टोर में लगी भीषण आग को शुक्रवार को 8 घंटे में 30 टैंकर पानी बहाकर बुझाई गई थी। इसके बाद भी कई घंटे तक पानी बहाया गया था। काफी मशक्कत के बाद एनटीपीसी के सीआईएफ के जवान और बिहार सरकार के फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया था। लेकिन शुक्रवार की रात करीब 9 बजे एक बार फिर राख हुए सामानों में सुलग रही आग से धुआं निकलने लगा। इसके बाद रात में दोबारा अफरातफरी मच गई। लोगों ने आनफानन में एसडीओ और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। फिर एक बार यह सूचना नगर में फ्लैश हो गई और मौके पर लोग जुट गए।

मौके पर पहुंचे गांधी युवा मंच के अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने अपनी टीम के साथ पास के एक मॉल से पानी का पाइप लेकर सुलग रही आग पर बहाना शुरू किया। करीब 2 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दोबारा आग पर काबू पाया गया। इसके बाद वहां मौजूद और आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। उक्त जनरल स्टोर के मालिक राजीव कुमार ने इस घटना को लेकर शनिवार को कहलगांव थाने में आवेदन देकर शार्ट सर्किट से लगी आग में हुए नुकसान का व्यौरा दिया है। दिए गए आवेदन में राजीव ने 80 लाख रुपए के सामानों के नुकसान होने का दावा किया है। आवेदन में इस बात का भी उल्लेख किया है कि कल्पना सिनेमा रोड में दमकल की गाड़िया नहीं प्रवेश करने से दुकान में लगी आग को बुझाने में काफी परेशानी हुई। यदि दमकल दुकान तक पहुंच गई होती तो इतना नुकसान नहीं होता।

मालिक ने दिया आवेदन, 80 लाख रुपए के सामानों के नुकसान का किया दावा

जलने से क्षतिग्रस्त शुभराज जनरल स्टाेर।

दुकानदारों ने नगर की सड़कों पर किए अतिक्रमण को लेकर जताई चिंता

उधर, इस घटना के बाद आसपास के दुकानदारों नगर की सड़कों पर किए अतिक्रमण को लेकर चिंता जताई। कहा कि एक तरफ नगर में बड़े-बड़े मॉल खाले जा रहे हैं और दूसरी तरफ करीब-करीब नगर सभी सड़कों पर अतिक्रमण है। इस पर स्थानीय प्रशासन को एक्शन करना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी किसी घटना के घटने पर मौके तक दमकल की गाड़िया पहुंच सकें। सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए दुकानदारों ने स्थानीय प्रशासन से मांग की है।

X
Khalganv News - flames engulfed in ash causing chaos
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना