डीबीअार व हार्ड डिस्क को जांच के लिए भेजा गया एफएसएल

Bhagalpur News - मिरजानहाट के तोता साह लेन में पूरे मोहल्ले के सामने बुजुर्ग सहदेव साह की खंती घोंप कर हत्या मामले मोजाहिदपुर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Bhagalpur News - fsl sent for testing dbar and hard disk
मिरजानहाट के तोता साह लेन में पूरे मोहल्ले के सामने बुजुर्ग सहदेव साह की खंती घोंप कर हत्या मामले मोजाहिदपुर पुलिस ने डीबीअार अौर हार्ड डिस्क को जांच में विधि-विज्ञान प्रयोगशाला पटना भेजा है। हत्या की पूरी वारदात घटनास्थल पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। उसी कैमरे के डीबीअार अौर हार्ड डिस्क को पुलिस ने जब्त कर जांच में भेजा है, ताकि यह साबित हो सके कि उक्त फुटेज सही अौर उसी कैमरे का है। इसमें कोई टेम्परिंग नहीं हुई है। एफएसएल जांच की रिपोर्ट अाने के बाद पुलिस इस मामले में जेल में बंद अारोपी बउअा उर्फ सौरभ सिन्हा के खिलाफ चार्जशीट फाइल करेगी। अारोपी की गिरफ्तारी से तीन माह के भीतर अगर पुलिस चार्जशीट फाइल नहीं करेगी तो जेल में बंद बउअा को लाभ मिल सकता है।

एफएसएल जांच की रिपोर्ट अाने के बाद अारोपी बउअा पर होगी चार्जशीट

अारोपी बउअा उर्फ सौरभ।

पूरे मोहल्ले के सामने हुई हत्या, लेकिन किसी ने गवाही नहीं दी

बदमाश बउअा उर्फ सौरभ सिन्हा के खिलाफ कोई गवाही देने को तैयार नहीं हो रहा है। मोहल्ले के कई लोग इस नृशंस हत्या के चश्मदीद हैं। लेकिन पुलिस जब बयान लेनी पहुंची तो किसी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया था। क्योंकि बउअा ने हत्या के बाद तमाशा देख रहे लोगों को धमकी दी है कि जो उसके खिलाफ गवाही देगा, उसका भी सहदेव जैसा हाल कर देंगे। बउअा की धमकी का एेसा असर है कि उसके गिरफ्तार होने के बाद भी मोहल्लेवासी वारदात के बारे में कुछ भी बात करना नहीं चाहते थे। पहले भी बउअा अपने पड़ोसी विक्की को चाकू घोंप चुका है अौर सायजू को फिरौती के लिए अगवा कर लिया था। इस कारण मोहल्लेवासी डरे-सहमे हुए हैं। लेकिन पुलिस ने एेसा सबूत जुटाया है, जिसमें किसी मोहल्लेवासियों को गवाही की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस उसकी जांच रिपोर्ट समय से मिल जाए तो यह टेक्निकल एवीडेंस माना जाएगा।

स्पीडी ट्रायल के तहत होगी सुनवाई

सीसीटीवी कैमरे में बुजुर्ग को घर से खींच कर निकालते, खंती घोंपने की पूरी वारदात कैद हुई थी। एसएसपी ने इस मामले में जांच अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मामले की जांच कर जल्द ही जेल में बंद मुख्य अारोपी बउअा के खिलाफ चार्जशीट दायर करे, ताकि केस की स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई के लिए भेजा जा सके।

X
Bhagalpur News - fsl sent for testing dbar and hard disk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना