जीअारपी-अारपीएफ ने बढ़ाई स्टेशनों की सुरक्षा

Bhagalpur News - अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह अलर्ट है। जमालपुर के रेल एसपी ने भागलपुर के रेल...

Nov 11, 2019, 06:46 AM IST
अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह अलर्ट है। जमालपुर के रेल एसपी ने भागलपुर के रेल थानेदार समेत सभी जीअारपी के थानेदाराें काे अलर्ट माेड में रहने काे कहा है। मेटल डिटेक्टर से यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है। आरपीएफ की डॉग स्क्वायड टीम ने प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, ट्रेनों और पार्किंग में खड़े वाहनों की जांच कर रहे हैं। जीअारपी के अफसराें काे फिलहाल छुट्टियाें पर जाने काे नहीं कहा गया है। भागलपुर स्टेशन हाेकर गुजरने वाली एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनों की भी जांच हुई है।

दिल्ली की तरफ जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, विक्रमशिला एक्सप्रेस की जनरल कोच से लेकर स्लीपर और एसी कोचों में मेटल डिटेक्टर से सामान की जांच की गई। आरपीएफ इंसपेक्टर एके सिंह व जीअारपी थानेदार अरविंद कुमार खुद विशेष जांच अभियान की मानीटरिंग कर रहे हैं। ये अभियान फिलहाल जारी रहेगा। रेल एसपी आमिर जावेद ने भी जीआरपी और आरपीएफ को पूरी तरह तालमेल बनाकर ट्रेनों की चेकिंग करने को कहा है। स्टेशन पर आने वाले यात्रियों और लोगों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में हर पल मॉनीटरिंग के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। रविवार काे भागलपुर स्टेशन पर काफी भीड़ थी। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के कारण रविवार काे स्टेशन पर यात्रियाें के अतिरिक्त अन्य लाेगाें की की भी काफी भीड़ थी। इस कारण रविवार काे सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, ट्रैफिक डीएसपी अारके झा स्वयं स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था की निगहबानी कर रहे थे। अफसराें ने रेल थाने में जीअारपी के अफसराें के साथ सुरक्षा काे लेकर मंत्रणा भी की। जीअारपी ने अपने कई जवानाें काे सादे लिबास में तैनात कर दिया है। ट्रेनाें की भी विशेष जांच हर स्तर पर की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना