पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इलाज की व्यवस्था से खुश, लेकिन डाॅक्टर की कमी पर जताया असंताेष

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल काॅलेज अस्पताल में पीजी रेसिपिरेटरी मेडिसिन (पल्मोनरी मेडिसिन) के लिए एमसीअाई की टीम ने शुक्रवार काे निरीक्षण किया। करीब तीन घंटे तक टीम ने अस्पताल में मेडिसिन के टीबी एवं चेस्ट विभाग, एमडीअार वार्ड, रेडियाेलाॅजी व ब्लड बैंक के अलावा माैजूद ब्राेंकाेस्काेपी मशीन व अन्य सिस्टम काे देखा। अहमदाबाद गुजरात से अाए पलमोनोलॉजिस्ट डॉ. नीलेश दत्त की टीम निरीक्षण के बाद इलाज की व्यवस्था से ताे संतुष्ट दिखी। लेकिन मरीजों के रेसिपिरेटरी फंक्शन टेस्ट के लिए जरूरी बीएलसीओ मशीन की कमी पर नाराजगी जाहिर की। इसमें एक-एक प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के साथ चार जूनियर रेजीडेंट मिले। इंस्पेक्टर ने कहा कि एक-एक असिस्टेंट प्रोफेसर व सीनियर रेजीडेंट की अाैर जरूरत है।

तीन घंटे तक अस्पताल के विभिन्न वार्डाें का लिया जायजा
मायागंज अस्पताल में निरीक्षण को पहुंची एमसीआई की टीम।

एमडीआर के मरीजों के इलाज के तरीके की ली जानकारी
एमसीअाई की टीम सुबह 10 बजे नाैलखा स्थित प्रिंसिपल डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा से मिली। इसके बाद टीम अस्पताल के 30 बेड वाले पल्मोनरी मेडिसिन विभाग काे देखा। टीम खुश नजर अाई। टीम ने एमडीआर के मरीजों के इलाज के तरीके की भी जानकारी ली, फिर ओपीडी में मरीजाें की संख्या की जानकारी ली।

ब्लड बैंक व रेडियाेलाॅजी से संतुष्ट दिखी टीम
ब्लड बैंक में डाॅ. रेखा झा व डॉ. दिव्या सिंह ने टीम काे ब्लड कलेक्शन रूम, कॉम्पोनेन्ट रूम और ब्लड स्टोरेज यूनिट दिखाया। टीम ने ब्लड बैंक का लाइसेंस भी देखा अाैर कहा कि यहां की व्यवस्था अच्छी है। रेडियोलॉजी में डॉ. नीलेश दत्ता को एचअाेडी डॉ. एके मुरारका ने कहा कि यहां टीबी व एचआईवी मरीजों का एक्सरे प्राथमिकता के आधार पर तुरंत हाेता है। 16 स्लाइड वाला सिटी स्कैन मशीन की टीम ने तारीफ की। टीम के साथ मेडिसिन के एचअाेडी डॉ. बिनय कुमार, रेसिपिरेटरी मेडिसिन के अध्यक्ष डॉ. डीपी सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शांतनु घोष मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें