• Hindi News
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Khalganv News in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry

तेलौंधा और सनोखर पंचायत में पेयजल संकट, पीएचईडी के पंप को समय से नहीं चलाए जाने पर लोगों में है गुस्सा

Bhagalpur News - सन्हौला प्रखंड की तेलौंधा और सनोखर पंचायत में पेयजल की घोर किल्लत है। लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST
Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
सन्हौला प्रखंड की तेलौंधा और सनोखर पंचायत में पेयजल की घोर किल्लत है। लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है। पूरे पंचायत में लगे करीब एक दर्जन चापाकलों में से आधे से अधिक खराब हो चुके हैं। सनोखर बाजार स्थित पीएचईडी के जलमीनार को भी समय से ऑपरेटर नहीं चलाता है। इससे और भी परेशानी बढ़ गई है, समय ऑपरेटर के पंप नहीं चलाने को लेकर ग्रामीणों में भारी गुस्सा है, जो कभी भी फूट सकता है। समस्या के निजात को लेकर शुक्रवार को तेलौंधा और सनोखर पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने आम बैठक बुलाई थी। बैठक में बड़े आंदोलन की रूपरेखा तय होनी थी, लेकिन स्थानीय विधायक सदानंद के आश्वासन के बाद बैठक स्थगित कर दी गई। विधायक ने आश्वासन दिया कि जब तक कोई व्यवस्था नहीं होती है तब तक दोनों पंचायतों में वाटर एटीएम से पानी की सप्लाई होगी। तेलौंधा पंचायत के मुखिया शिवकुमार साह ने बताया कि तेलौंधा पंचायत में एक दर्जन से ज्यादा चापाकल है, जिसमें से लगभग खराब हो चुके हैं। पानी का जलस्तर काफी नीचे चला गया है, चापाकल फेल हो चुके हैं। लोगों के सामने पीने के पानी को लेकर विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। पीने के पानी के लिए लोग सील बंद पानी लेने को विवश हो गए हैं। लेकिन मजदूर वर्ग के लोग बोतल बंद पानी का खर्च नहीं वहन कर सकते हैं। विधायक ने एक सप्ताह बाद सनोखर पहुंचकर बैठक कर पेयजल की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया।

दुखद
बेलगाम ट्रक ने बाइक सवार को पीछे से मारा धक्का, मौके पर हुई एक की मौत, दो घायल

भास्कर न्यूज| रंगरा

मुरली चौक स्थित ढाबे के समीप मोटरसाइकिल से नवगछिया की ओर जा रहे एक ही बाइक पर सवार तीन लोगों को पीछे से आ रहे बेलगाम ट्रक ने जोरदार धक्का मार दिया। इसमें की पीछे में बैठे एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य 2 लोग आंशिक रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के शिकार हुए मृतक की पहचान रंगरा थाना क्षेत्र के सधुआ निवासी 50 वर्षीय अमरेंद्र यादव के रूप में की गई। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर भागने में सफल रहा। घटना की सूचना पर पर रंगरा पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजन शव को लेकर घर लेकर चले गए और प्राथमिकी दर्ज कराने व पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। वहीं दूसरी ओर दुर्घटना में बाल-बाल बचे आंशिक रूप से दोनों घायलों को अनुमंडल अस्पताल भेजा गया, जहां दोनों का उपचार कर घर भेज दिया गया।

बताया जाता है कि मृतक अमरेंद्र अपने छोटे भाई डब्लू यादव व भतीजे के साथ अपने निजी कार्य से भागलपुर जा रहे थे। इसी दौरान मुरली चौक स्थित ढाबे के पास पीछे से अनियंत्रित गति से आ रहे बेलगाम ट्रक ने धक्का मार दिया। इसके बाद गंभीर रूप से घायल हुए अमरेंद्र और बाल-बाल बचे छोटे भाई व भतीजे को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया जा रहा था। पर रास्ते में ही अमरेंद्र ने दम तोड़ दिया। दुर्घटना के बाद सधुआ स्थित घर में कोहराम मच गया। परिजनों के चीत्कार से आसपास के लोग भी जुट गए। रो-रोकर परिजन बेहाल थे। अमरेंद्र अपने चार भाइयों में से सबसे बड़े थे। आसपास का पूरा माहौल गमगीन हो गया।

एक ही बाइक पर सवार हो तीन लोग भागलपुर जाने के लिए घर से निकले थे

अमरेंद्र यादव के घर में रोते-बिलखते परिजन।

अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई बाइक, दो घायल

बिहपुर| एनएच-31 भ्रमरपुर गांव के पास शुक्रवार को दिन में नरायणपुर से नवगछिया की तरफ जा रहा बाइक सवार अनियंत्रित होकर एनएच पर डिवाइडर से टकरा गया। इसमें बाइक चालक व सवार दोनों घायल हो गए। घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए पीएचसी ले लाया गया। जहां डाॅक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। इसमें एक घायल की पहचान परबत्ता निवासी 20 वर्षीय अमित रजक के रूप में की गई। दूसरे घायल की पहचान भवानीपुर के साहपुर निवासी रौशन कुमार के रूप में हुई। बताया जाता है कि 20 मई को रौशन का शादी है, उसी सिलसिले में वह अपनी शादी का कार्ड वितरण करने बिहपुर के विक्रमपुर जा रहा था।

विधायक सदानंद के आश्वासन पर स्थगित हुई बैठक, रविवार से दोनों पंचायतों में आएगा वाटर एटीएम




जर्जर स्थिति में खड़ा है सन्हौला प्रखंड की सनोखर पंचायत में बना यह जलमीनार।

सनोखर में बनी पीएचईडी की जलमीनार जर्जर, स्टोर नहीं हो रहा है पानी

मुखिया ने बताया कि ऐसी स्थित में शुक्रवार को तेलौंधा और सनोखर पंचायत के लोगों की आम बैठक बुलाई थी। लेकिन विधायक ने इसकी सूचना मिलने पर पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता से बात कर दोनों पंचायतों में वाटर एटीएम अविलंब मुहैया कराने को सख्ती के साथ कहा है। इसके बाद दोनों पंचायतों में कार्यपालक अभियंता ने रविवार से वाटर एटीएम भेजने का आश्वासन दिया है। मुखिया ने बताया कि सनोखर में बना पीएचईडी का जलमीनार काफी जर्जर स्थित में है, जिसमें पानी स्टोरेज नहीं हो पाता है। इसको लेकर बोरिंग से सीधा सप्लाई दिया जाता है। ऑपरेटर फुल समय सप्लाई नहीं देता है, जिसको लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। ऑपरेटर की शिकायत विधायक और कार्यपालक अभियंता से की गई है। यदि हालात नहीं सुधरे तो इसको लेकर बड़ा आंदोलन होगा।

सन्हौला में सड़क हादसे में ताड़र कॉलेज के कर्मचारी सहित तीन लोग जख्मी

सन्हौला|
शुक्रवार को सड़क हादसे में ताड़र कॉलेज के कर्मचारी सहित तीन लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज प्राइवेट अस्पताल में कराया गया। पहली घटना कोतवाली के पास घटी, जिसमें ताड़र कालेज इतिहास विभाग के प्रोफेसर संजय प्रसाद साहा बीए की कॉपी का मूल्यांकन करने के लिए पुत्र बमबम के साथ अपनी बाइक से भागलपुर जा रहे थे। कोतवाली-गोराडीह रोड में मिनी हाइवा ने सामने से बाइक को ठोकर मार दिया। इसमें पिता-पुत्र दोनों घायल हो गए। वहीं दूसरी ओर ताड़र कॉलेज के लेखापाल सहायक चन्द्रशेखर सिंह कॉलेज से घोघा जाने के क्रम में छोटी ओलपुरा गांव के पास सड़क निर्माण में किए गए गड्ढे में बाइक सहित गिर पड़े। इस घटना वे घायल हो गए।

योजना की रफ्तार धीमी, तेजी लाने का निर्देश

भास्कर न्यूज| कहलगांव

शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की समीक्षा के लिए आई पटना की टीम ने अनुमंडल अस्पताल का जायजा लिया। टीम में एमओ आयुष्मान भारत डॉ. संजीव रंजन, प्रोग्राम मैनेजर रामकृष्ण कुमार व सीए अभिनीत कुमार शामिल थे।

टीम के आने की सूचना पर अस्पताल आमदिनों से अधिक साफ सुथरा दिखा और सभी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ वर्दी में नजर आए। टीम के साथ अस्पताल के प्रभारी डॉ. लखनलाल मुर्मू, बीसीएम मिथिलेश कुमार, लेखपाल राजीव जयसवाल, स्वास्थ प्रशिक्षक मनोहर कुमार, परिवार कल्याण परामर्शी धर्मेंद्र कुमार, अरविंद कुमार आदि थे। टीम ने कहलगांव में आयुष्मान भारत योजना के कार्यान्वयन में अत्यधिक धीमी गति पर रोष प्रकट किया और इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डेटा आॅपरेटर विकास कुमार को आयुष्मान मित्र का कार्य लेने, मानव संसाधन की कमी को दूर कर आयुष्मान भारत योजना का लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने आदि निर्देश प्रभारी को दिए। इस क्रम ने टीम के सदस्यों ने प्रसव वार्ड का भी निरीक्षण किया और भर्ती महिलाओं से आयुष्मान भारत कार्ड मिलने की जानकारी ली। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत प्रचार-प्रसार पर टीम ने संतोष प्रकट किया।

पटना की टीम अनुमंडल अस्पताल प्रभारी से बात करती हुई।

Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
X
Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
Khalganv News - in the oil and paddy fields of telokandha the phd pumps do not run from time to time people are angry
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना