पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सोशल डिस्टेंसिंग को देखतेे हुए हाईस्कूल मैदान में शिफ्ट किया गया बाजार और लाइन में हुई खरीदारी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डरे और घबराएं नहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव काे लेकर किए गए लॉकडाउन करे। एक दूसरे से दूरी बनाकर रहें, थाेड़ी-थोड़ी देर में हाथ धुलते रहें और मास्क लगाएं। यहीं हमारा बचाव करेगा और फिलहाल यहीं इलाज है। इसलिए बहुत अधिक जरूरी हो तो तभी घरों से निकलें। पुलिस और प्रशासन यदि कहीं रोक-टोक कर रही है तो वह हमारे आपकी सुरक्षा के लिए ही कर रही है। इसलिए पुलिस आैर प्रशासन का सहयोग करें। गुरुवार को पूरे जिले में पुलिस और प्रशासन सक्रिय रहा। प्रशासन की टीम नवगछिया, कहलगांव, पीरपैंती, सुल्तानंगज, गोराडीह, घोघा, सन्हौला, जगदीशपुर, सबौर, नारायणपुर, बिहपुर, खरीक सहित अन्य प्रखंडों में निकली और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की।

काेरोना से जंग लड़ने को सारथ गांव के युवकों ने गांव से निकलने वाली सड़क पर बांस बल्ली लगाकर बैरिकेडिंग कर आने-आने पर पाबंदी लगा दी है। इस सड़क पर गांव के युवक नजर रख रहे हैं। केवल आवश्यक कार्य से और मरीजों को ही बाहर जाने दिया जा रहा है। गांव के अंदर केवल दूध वाले, सब्जी वालों का ही को आने की इजाजत है। प्रखंड क्षेत्र के कई गांव के लोगों ने बाहर निकलना बंद कर दिया है। उधर, अगरपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि डाॅ. तनवीर ने गांव में बाहर से आए कुछ युवकों को घर जाकर मेडिकल किट से जांच की। परिजनों से एक सप्ताह तक इनसे दूरी बनाकर रहने की सलाह दी है। उधर, गुरुवार को लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर गोराडीह पुलस और प्रशासन सक्रिय नजर आया। प्रखंड क्षेत्र के सभी चौक-चौराहाें सहित रोड पर सन्नाटा पसरा रहा। गोराडीह, माछीपुर, विनरौध चौक, सहित सभी बाजार बंद रहे। केवल कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहीं। गोराडीह पुलिस गंगटी में गुरुवार को लगने वाले सप्ताहिक हाट को बंद करा दिया। गंगटी चौक स्थित सभी दुकानें भी बंद करा दी गईं हैं। केवल मेडिकल स्टोर व किराना की दुकानें ही खुलीं हैं। पुलिस और प्रशासन ने गश्ती कर क्षेत्र में लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है।

बाहर से आए लोगों को पीएचसी में जांच कराने की अपील

नारायणपुर। प्रखंड के नगरपारा दक्षिण पंचायत के मनरेगा भवन में मुखिया बबीता देवी के अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में पंचायत के सरपंच माला देवी व सरपंच प्रतिनिधि व दैनिक भास्कर के एजेंट कृष्ण कुमार सिंह भी मौजूद थे। बैठक में मुखिया व सरपंच ने वार्ड सदस्यों से अनुरोध किया है कि कोराेना वायरस के कारण हालात अभी बहुत ही दयनीय है, आपलोग अपने वार्ड का हर दिन सही से देखरेख करें और बाहर से आए हुए लोगों को पीएचसी में ले जाकर जांच करराएं। सरपंच प्रतिनिधि ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि आपलोग लॉकडाउन का पालन करें, बिना जरूरी काम से घर से बाहार नहीं निकलें। एक मीटर का फासला रखें, मुंह पर मास्क लगाएं। मौके पर बैरिस्टर सिंह, उपमुखिया पूनम देवी, मुकेश कुमार सिंह, वार्ड सदस्य ललन सिंह, पंच धमेन्द्र कुमार दास, सेविका सचिदा देवी, रिंकी देवी, शिशु कुमारी, मंजू देवी, ममता देवी, दिव्या भारती सहित अन्य मौजूद थे।

शोभनाथपुर के बाहर लगा संपूर्ण बंद का बोर्ड

कहलगांव | कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए कहलगांव के शोभनाथपुर गांव के बार संपूर्ण बंद का बोर्ड लगा दिया गया है। इसके साथ ही गांव में बाहर के लोगों के आने-जाने पर लोगों ने पाबंदी लगा दी है। युवकों ने गांव के दोनों तरफ बैरियर लगाकर गांव में बाहरी लोगों के आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दिया है। फेरीवालों के आने को पूरी तरह से रोक दिया है। गावं के युवा बैरियर पर निगरानी को लेकर शिफ्टों में अपनी-अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। नेतृत्व कर रहे गौरव सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर गांव के सभी युवाओं ने आपस में बैठक कर यह निर्णय लिया। हमलोग ग्रामीण को छोड़कर किसी भी बाहरी को गांव में प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। इसकी जानकारी हमलोगों ने अनुमंडलाधिकारी को भी दे रखी है।


भास्कर न्यूज | बिहपुर

काेरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए झंडापुर बाजार में ओपी पुलिस, जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने बुधवार को अनूठा प्रयोग किया। इसकी खूब सराहना की जा रही है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सजग ग्रामीण गांव में महामारी दस्तक न दे इसके लिए बाहर से आए हर व्यक्ति को कोरोना की जांच कराने के लिए मायागंज भेज रहे हैं। झंडापुर बजार में हर शाम सब्जी खरीदने की भीड़ को को देखते हुए गुरुवार को सभी ने मिलकर एक ऐसा प्रयास किया, जिसमें सभी को सब्जी भी आसानी मिली और सब्जी खरीदने के दौरान एक दूसरे से दूरी भी बनी रही।

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सब्जी मार्केट को बजार से सटे नकछेदी कुंवर हाईस्कूल मैदान में शिफ्ट कर दिया गया। वहां लोग आराम से लाइन में दूरी बनाकर खड़े हुए और बारी-बारी से अपने मनपसंद सब्जियों की खरीदारी की। लोगों के साथ पुलिस भी चौकस रही। इस कार्य में ओपी प्रभारी शिव प्रसाद रमानी, एएसआई नरेश सिंह, दिनेश कुमार, अनिल कुमार दीपक, राहुल राज, दारोगा प्रसाद सिंह, अच्युतानंद पाठक, संजय कुमार डोकानिया, जितेंद्र कुमार चिंटू, पंचायत समिति सदस्य अशोक कुमार सिंह, मोहम्मद फूलों, दिलीप कुमार साह, दीपक कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्राथमिक जांच के बाद प्रखंडों से भेजे गए मायागंज अस्पताल

इधर, दूसरे प्रदेश से लौटकर अपने-अपने घर आए लोगों की जांच पूरे प्रखंडों में शुरू कर दी गई है। अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया कि गुरुवार को पांच लोगों को मायागंज जांच हेतु भेजा गया। 42 लोगों की जांच खरीक पीएचसी में की गई। इसमें 4 को डॉक्टरों की टीम ने मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। पीरपैंती की रिफातपुर पंचायत में मुखिया प्रतिनिधि मिठू पांडे ने विद्यालय लेकर लाकर एक दर्जन लोगों की जांच कराया। कहलगांव अनुमंडल अस्पताल और आसपास के ग्रामीण इलाको में शिविर लगाकर गुरुवार तक 836 लोगों की जांच की गई। प्रभारी उपाधीक्षक डाॅ. लखन लाल मुर्मू ने बताया कि जिनते लोगों की जांच की गई है, उसमें किसी में भी कोरोना को कोई लक्षण नहीं पाया गया है। नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में ग72 लोगों की प्राथमिक जांच की गई। इसमें दो को संदिग्ध मानते हुए को दूसरे चरण की जांच के लिए मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया।

घोघा | गोलसड़क घोघा दुर्गा मंदिर के सामने एनएच-80 पर दिन के करीब 1 बजे घोघा थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बाइक सवार ड्यूटी जा रहे हेल्थ कंपाउंडर सुरेन्द्र कुमार व महिला डॉक्टर नीलम की बिना कारण पूछे जमकर पिटाई कर दी। दोनों कुछ दूरी पर बोहोश होकर गिर पड़े। मौके की नजाकत को देख घोघा थानाध्यक्ष दोनों के पास पहुंचे और माफी मांग कर चलते बने। लोगों दोनों का प्राथमिक उपचार कराया।

भीड़ का वीडियो वायरल हुआ तो जागी पुलिस, भांजी लाठी

बैठक में शामिल जनप्रतिनिधि व भास्कर के ऐजेंट।

नवगछिया में गैस की गाड़ी आने की खबर मिलते ही जुट गई भीड़

सारथ में बास लगाकर युवकों ने किया रास्ता बंद।

पंचायत में बने आइसोलेशन वार्ड में सोनवर्षा की मुखिया देंगी खाना


एेसी ही तस्वीर हमें काेरोना से बचाएगी...यह दृश्य बिहपुर के झंडापुर बाजार की है। काेरोना वायरस के संक्रमण से दूरी बनाकर कैसे अपना-अपना बचाव करना है लाइन में लगकर सब्जी लेते ग्रामीण नजीर हैं। पुलिस भी लोगों को सहयोग कर रही है।

झंडापुर बाजार में पुलिस, ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने खुद के सहयोग से सब्जी मार्केट में किया अनूठा प्रयोग

घबराएं नहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव काे ले करें लॉकडाउन का पालन

घोघा| गुरुवार को नियमित रूप से गोलसड़क चौक पर लगने वाला क्षेत्र का सबसे बड़ा हाट दोपहर से ही लगने लगा। शाम होते ही हाट सैकड़ों दुकानदार व लगभग दो हजार लोगों से घिर गया। हाट में भीड़ को देख आसपास के लोगों ने सोसल मीडिया पर हाट में उपस्थित भीड़ के बारे में लिखा, आज पुरा देश कोरेना वायरस संक्रमण जैसी घातक बीमारी से लड़ने में अपनी एकजुटता दिखा रहा है, पर घोघा का यह परिदृश्य कुछ और ही बया कर रहा है। संक्रमण से जंग की भावना के ठीक विपरीत है।भीड़ की फोटो व वीडियो भी लोगों ने शेयर किया। इसके बाद घोघा पुलिस हरकत में आई और शाम लगभग 5 बजे घोघा के प्रभारी थानाध्यक्ष दल-बल के साथ हाट में भीड़ को तीतर बितर करने के लिए लाठी भंजना शुरू किया। इसमें कई दुकानदारों को चोट भी आई हैं। नाम नहीं छापने की शर्त पर दुकानदारों ने बताया कि यहां रविवार व गुरुवार को सप्ताहिक हाट लगता है। रविवार को संपूर्ण बंदी के कारण हट मालिक द्वारा सूचना दी गई थी कि हाट नहीं लगेगा। हमलोग नहीं आए। लेकिन गुरुवार को हमलोग घोघा पुलिस प्रशासन व हाट मालिक के निर्देश पर ही पहुंचे थे। अगर यह पता होता कि पुलिस लाठी चार्ज करेगी, तो रविवार की ही तरह हम लोग गुरुवार को भी हाट नहीं पहुंचते।

नवगछिया| बाजार में गुरुवार को भारत गैस एजेंसी में गैस की गाड़ी आने की खबर मिलते ही गैस सिलेंडर लेने के लिए उपभोक्ताओ की भीड़ जमा हो गई। नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों को दूरी बनाकर कतारबद्ध होने को कहा, बावजूद लोग नहीं मानें। एसपी निधि रानी ने नवगछिया थानाध्यक्ष को पुलिस बल के साथ मौके भेजा। तब हालात सुधरे।

बिहपुर| कोरोना को लेकर पंचायत भवन में मुखिया कि अध्यक्षता में वार्ड की बैठक हुई। सोनवर्षा मुखिया निना रानी ने कहा कि सोनवर्षा गांव स्थित कन्या मध्य विद्यालय को आइसुलेशन वार्ड बनाया गया है। पंचायत के कोई भी कोरोना संदिग्ध को पंचायत को खाने की व्यवस्था कराउंगी। मुख्यमंत्री राहत कोष में एक साल का सरकारी मासिक भत्ता देने की घोषणा कीं। पंचायत के सभी वार्ड सदस्य छह माह का भत्ता देंगे।

नवगछिया| विधानसभा के सचेतक सह गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेन्द्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। कहा कि सचेतक होने के नाते पार्टी के अन्य विधायकों से भी इस संबंध में बात करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पूरे विश्व के लिए गंभीर समस्या है। ऐसे में एक-एक जनता को सुरक्षित रखना हमारी पहली प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री राहत कोष में एक माह का वेतन देंगे विधायक गोपाल मंडल

थानाध्यक्ष की पिटाई से कंपाउंडर और महिला डॉक्टर हो गए बेहोश

ऐसी तस्वीर बनने से हमें रोकना होगा... यह घोघा का हाट है। यहां शाम तक करीब दो हजार लोगों की भीड़ जुट गई।

सारथ में युवकों ने बैरिकेडिंग कर आने-जाने पर लगाई पाबंदी

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें