--Advertisement--

वारदात / पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, हत्या की जताई गई आशंका



Man dead body hand from tree in nathnagar bhagalpur
X
Man dead body hand from tree in nathnagar bhagalpur

  • आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या कर आत्महत्या का शक्ल देने के लिए शव को लटका दिया हो

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 11:55 AM IST

भागलपुर (नाथनगर) .   मधुसूदनपुर के भतोड़िया पंचायत की गोविंदपुर गांव निवासी 25 वर्षीय युवक क्रांति दास का शव गांव के ही नदी के डांड़ स्थित एक आम के पेड़ से लटकता मिला। बताया जाता है कि युवक गुरुवार की रात में परिवार के साथ काली पूजा का मेला देखकर घर लौटा था और शुक्रवार की सुबह में उसका शव मिला। 

 

शुक्रवार की अहले सुबह 5 बजे के करीब ग्रामीणों की नजर जब पेड़ से लटकते हुए क्रांति के शव पर पड़ी, तो सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और परिजनों को दी। सूचना पर युवक की पत्नी दुलारी देवी, बड़ा भाई देवेंद्र दास आदि परिजन पहुंचे।

 

पुलिस के पहुंचने से पहले ही शव को उतार लिया। देखते ही देखते घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या कर आत्महत्या का शक्ल देने के लिए शव को लटका दिया हो। मौके पर पर पहुंची पुलिस ने मामले की तहकीकात की। युवक के गले में बंधी रस्सी को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 

 

जांच में पहुंची पुलिस ने एक ग्रामीण को उठाया
उधर, शव को पोस्टमार्टम ले जाने के दौरान पुलिस ने विनोद दास नामक एक ग्रामीण को हिरासत में लिया। जिसे देखकर गांव में तरह-तरह के चर्चे हैं। ग्रामीणों का कहना था कि क्रांति की हत्या से जुड़े मामले में विनोद को पुलिस ने उठाया है।

 

मगर पुलिस ने बताया कि विनोद का क्रांति की मौत मामले से कोई लेना देना नहीं है। विनोद की पहचान कराने पहुंची पुलिस तो पत्नी ने बेलखुरिया के पूर्व सरपंच उपेंद्र दास का कॉलर पकड़ लिया और पुलिस से भी उलझ गई।

 

रात 11 बजे शौच की बात कहकर घर से निकला था
युवक क्रांति के बड़े भाई देवेंद्र दास ने बताया कि क्रांति गुरुवार की शाम साढ़े 3 बजे अपनी पत्नी दुलारी देवी, पिता उमेश दास और मां मीणा देवी, बहन इंदु के साथ मिलकर काली मेला देखने बहवलपुर, नूरपुर आदि जगह गया था। शाम 7 बजे वापस आने के बाद खाना-पीना खाकर सो गया था। अचानक रात 11 बजे शौच जाने की बात कहकर घर से निकला था। युवक चार भाई व एक बहन में तीसरे स्थान पर था।

 

युवक के गले में पाया गया किसी के नाखून का निशान
उक्त रस्सी कुएं की ही बताई जा रही है। युवक के गले में किसी के नाखून के भी निशान पाए गए हैं। जिस पेड़ की टहनी से शव लटकता मिला, उक्त पेड़ की ऊंचाई जमीन से करीब छह फीट होगी। युवक का शव घुटने के बल झुके अवस्था में मिला। पैर में चप्पल भी पाया गया है।

 

परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि आत्महत्या है या हत्या। ग्रामीणों ने कंधे पर उठाकर शव को गांव लाया और मुख्य सड़क तक ले जाने के लिए खटिया का प्रयोग किया।

 

पत्नी बोली-पति का किसी से कोई विवाद नहीं था
युवक की पत्नी दुलारी देवी ने बताया कि उसके पति की किसी ने हत्या कर शव को आम के पेड़ के सहारे फंदे से लटका दिया है। उसकी हत्या किसने और क्यों कि, इसके बारे में कुछ नहीं बता पा रही है। पत्नी ने बताया कि पति का किसी से कोई विवाद नहीं था। गांव में उसके दो जगह पर घर है। एक जगह सभी भाई रहते हैं और दूसरी जगह बासा पर उसकी सास के ससुर रहते हैं। 

 

बताया कि रात के 11 बजे के करीब पति क्रांति बासा के तरफ बहियार जाने की बात कहकर घर से निकले थे। काफी देर बाद जब वह वापस नहीं लौटे तो उनकी खोज में वह बासा स्तिथ घर अपने सास- ससुर के पास गई और पति के बारे में पूछा तो बताया गया कि वह यहां नहीं आएं थे। फिर परिजन रातभर क्रांति की खोजबीन की। मगर कुछ पता नहीं चला। 

 

सुबह ग्रामीणों ने गोविंदपुर नदी के डांड़ स्तिथ आम के पेड़ से फंदे से लटकते मिले शव की बात बताई। उसकी शादी तीन साल पहले मधुसूदनपुर के ही नूरपुर में हुई थी। डेढ़ साल की एक बेटी है। अचानक मौत की खबर पर उसकी मां, पत्नी व अन्य परिजन रो-रो-रोकर बेहाल थे। परिजनों ने बताया कि युवक गर्मी में आइसक्रीम बेचने और ठंड में मजदूरी किया करता था। 

 

मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष नसीम खान ने बताया कि क्रांति दास के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों ने अभी कोई एफआईआर नहीं कराया गया है। केस दर्ज होने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..