मेयर व नगर अायुक्त काे मंत्री ने समझाया, दी हिदायत मिलकर रहें, मई तक नजर अाए स्मार्ट सिटी का काम

Bhagalpur News - नगर निगम अाैर स्मार्ट सिटी के कामकाज से नाराज चल रही मेयर सीमा साह अाैर नगर अायुक्त जे. प्रियदर्शिनी काे...

Jan 18, 2020, 06:50 AM IST

नगर निगम अाैर स्मार्ट सिटी के कामकाज से नाराज चल रही मेयर सीमा साह अाैर नगर अायुक्त जे. प्रियदर्शिनी काे अामने-सामने बैठा कर नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने सुलह करा दिया। शुक्रवार काे पटना में प्रधान सचिव समेत अफसराें व जनप्रतिनिधियाें की बैठक में दाेनाें से मंत्री ने कहा कि अापस में मिलजुल कर काम करें तभी विकास हाेगा। एक-दूसरे का सम्मान करें अाैर विकास के लिए जनहित के मुद्दाें पर प्लान के साथ कार्य करें। मंत्री से मिलने के बाद मेयर ने कहा कि अब सब कुछ ठीक है। हमने कह दिया है कि बस काम चाहिए।
प्रधान सचिव ने वीडियाे कांफ्रेंसिंग से प्रमंडलीय अायुक्त से ली जानकारी
नगर अायुक्त ने कहा-इस माह के अंत तक तीन काम के टेंडर हाे जाएंगे फाइनल
एसपीवी व नगर अायुक्त ने मंत्री काे भराेसा दिया है कि जनवरी के अाखिर तक तीन टेंडर फाइनल हाे जाएंगे, इसमें पीडीएमसी, ट्रीपल सी के बिल्डिंग अाैर अाेपन स्पेस शामिल हैं। स्मार्ट राेड का भी टेंडर जारी कर दिया जाएगा। मंत्री ने अाखिरी डेडलाइन मई तय करते हुए कहा कि उस वक्त तक शहर में दिखने लायक काम हाे जाए। क्याेंकि उसके बाद विधानसभा चुनाव काे लेकर अाचार संहिता लागू हाेने की संभावना बढ़ जाएगी। स्मार्ट सिटी के समीक्षा में पहली बार भागलपुर का प्रजेंटेशन मंत्री काे अच्छा लगा, इससे पहले तक की बैठकाें में असंताेष ज्यादा रहता था।
मेयर ने जैन मंदिर राेड में नाला निर्माण का टेंडर चार बार रद्द होने और भोलानाथ पुल फ्लाईओवर का मामला भी उठाया
मेयर ने नाथनगर के जैन मंदिर राेड में नाला व पीसीसी सड़क का टेंडर चार बार रद्द हाेने के बाद भी काम शुरू नहीं हाेने की शिकायत की। भाेलानाथ पुल पर फ्लाइअाेवर नहीं बनने पर भी चर्चा की। इस पर प्रधान सचिव ने वीडियाे कांफ्रेंसिंग से प्रमंडलीय अायुक्त वंदना किनी से जानकारी ली। इसमें अायुक्त ने तेजी से कार्य करवाने का भराेसा दिया। मेयर ने बताया कि भागलपुर का पाेजीशन इस बार बेहतर रहा। हमने साफ-सफाई, पानी अाैर याेजना सही कराने की मांग की। बैठक के बाद प्रधान सचिव अलग-अलग भी सभी जनप्रतिनिधियाें व अफसराें से मिले अाैर उनकी समस्याअाें काे सुना। बता दें कि नाै जनवरी काे सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक में मेयर ने नगर अायुक्त के कार्यशैली पर विराेध जताया था। कहा था कि यहां काम नहीं हाे रहा है अाैर काेई कुछ हमलाेगाें की सुनता ही नहीं, इसके बाद सीएम ने हस्तक्षेप किया ताे यह बैठक हुई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना