वारदात / खगड़िया में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट की गोली मारकर हत्या



प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • अलौल पुलिस के सहयोग से निकाले गए थानाध्यक्ष, रोड़ेबाजी में बिथान थानाध्यक्ष हुए घायल

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 11:23 AM IST

खगड़िया. खगड़िया के अलौली थाना व समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के धरहेरबा और बेलाही बहियार के बीच अपराधियों ने एक माइक्रोफाइनेंस कंपनी के एजेंटी की गोली मार कर हत्या कर दी। बताया जाता है कि एजेंट मधेपुरा बरेली बाजार का रहने वाला है। ग्रामीणों के अनुसार अपराधियों ने लूट की नीयत से इस घटना को अंजाम दिया। 

 

मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के बरेली बाजार के रहने वाले साहेब कुमार पिता सिकन्दर राम एक माइक्रोफाइनेंस कंपनी में काम करता था। रोज की तरह आज भी वह अपने कलेक्शन कर वापस रोसड़ा जा रहा था। जहां बीच में पूर्व से घात लगाये बैठे अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जब हंगामा करना शुरू कर दिया तो बिथान थाना के थानाध्यक्ष संतोष कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की। आक्रोशित लोगों ने थानाध्यक्ष को बंधक बना पास के ही एक दुकान में लेजाकर बंद कर दिया।

 

इसके बाद आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए मौके पर पहुंचे रोसड़ा एसडीपीओ की भी लोगों ने एक न सुनी और रोड़बाजी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस को वहां से किसी तरह अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। घटना स्थल पर हुए रोड़ेबाजी में बिथान थाना के थानाध्यक्ष संतोष कुमार घायल भी हो गए। तब जाकर समस्तीपुर पुलिस ने अलौली सहयोग मांगा। इसके बाद अलौली थानाध्यक्ष संजय कुमार विश्वास दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का काम शुरू किया। करीब दो घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद लोग शांत हुए।

 

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने चटकाई लाठियां
इस पूरे घटना क्रम में ग्रामीण इतने आक्रोशित हो गए कि बिथान थाना के थानाध्यक्ष को मौके पर ही पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। हालांकि मौके पर मौजूद अलौली थानाध्यक्ष संजय विश्वास ने लोगों को ऐसा करने से रोकते हुए उन्हें न सिर्फ बचाया बल्कि भीड़ को भी नियंत्रित करने की कोशिश की। लेकिन जब भीड़ उग्र हो गई तो पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए जमकर लाठियां चटकायी। इसके अलावा थानाध्यक्ष ने पिस्टल भी लहराया।

 

पुलिस की मिली भगत से घटना का आरोप
आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप था कि इस जगह पर जितनी भी घटनाएं हो रही है वह पुलिस की मिली भगत से हो रही है। यही कारण है कि इस जगह होने वाली एक भी घटना का खुलासा पुलिस नहीं कर पायी है। वहीं लोगों ने घटना स्थल पर एक पुलिस पिकेट स्थापित करने की मांग की है। इधर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना