एमएल कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ मारपीट, मांगी 50 हजार की रंगदारी

Bhagalpur News - थाना क्षेत्र के कौशिकी नाथ झा लेन स्थित मौजीलाल झा इंटर कॉलेज के प्राचार्य कृष्णचन्द्र मिश्रा के साथ नाथनगर...

Nov 11, 2019, 09:15 AM IST
थाना क्षेत्र के कौशिकी नाथ झा लेन स्थित मौजीलाल झा इंटर कॉलेज के प्राचार्य कृष्णचन्द्र मिश्रा के साथ नाथनगर व्यायाम कलाकेंद्र के सचिव ने कॉलेज परिसर में जबरन घुसकर मारपीट की और 50 हजार रुपए की रंगदारी मांगी है। प्राचार्य ने सचिव सजय कुमार उर्फ बंटू झा सहित अन्य पर रविवार को नाथनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। प्रिंसिपल ने पुलिस को बताया कि बीते 23 अक्टूबर को सजय उर्फ बंटू झा अपने सहयोगियों के साथ हथियार, लाठी डंडे से लैस होकर लेकर ट्रेक्टर से पहुंचे और गाली गलौज करते हुए 50 हजार का डिमांड किया। विरोध करने पर कॉलेज परिसर स्थित खेल मैदान की जमीन को ट्रेक्टर से जोत दिया। इससे कॉलेज प्रशासन को लाखों का नुकसान हुआ। पुनः 26 अक्टूबर की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कॉलेज के शिक्षक राधाकांत झा और आसिम जफर (उर्दू शिक्षक) से झगड़ा कर रहे थे। इसी क्रम में राधाकांत झा ने फोन कर सजय झा, चिंतन कुमार उर्फ दद्दू झा, प्रवेश कुमार उर्फ पुतुल राजहंस, मंजीत झा को बुला लिया।

विरोध करने पर आरोपियों ने कॉलेज के खेल मैदान की जमीन जोत दी

हथियार के बल पर अारोपियों ने टेस्ट परीक्षा भी बंद करा दी

प्राचार्य ने बताया कि सभी हथियार व लाठी-डंडे से लैस होकर पुनः आ धमके और शांति ढंग से चल रही टेस्ट परीक्षा को बंद करा दिया। इसके बाद सभी मिलकर उन्हें पकड़ लिया और हथियार सटाते हुए उन्हें बंटू झा अपने घर की ओर लेकर चले गए। कहा, यदि 50 हजार रंगदारी नहीं दोगे तो यहीं जान से मार देंगे। इतना ही नहीं उनसे सादे कागज हस्ताक्षर करवाने लगे और पूर्व में हुए केस को वापस लेने को कहा। सभी मिलकर उनसे कॉलेज की चाबी छीनने लगे। शोर-शराबे पर कॉलेज से समाजशास्त्र के शिक्षक अश्विनी कुमार झा, रसायन शिक्षक अमरेंद्र कुमार पाठक, भूगोल शिक्षक पंकज झा, उर्दू शिक्षक आसिम जफर, आदेशपाल संजय उपाध्याय, कारेलाल यादव उन्हें बचाने आये और विरोध किया। तब जाकर उनकी जान बची। इसके बाद हथियार लहराते हुए उन्होंने धमकी देते हुए कहा सबको जान मार देंगे और कॉलेज ही बंद कर देंगे। प्रिंसिपल ने कॉलेज के सभी कर्मचारी की जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पुलिस ने कॉलेज में एक सेक्शन फोर्स की तैनाती की

मामले पर नाथनगर इंस्पेक्टर मो सज्जाद हुसैन ने बताया कि घटना को लेकर एक सेक्शन फोर्स की तैनाती कॉलेज में की गई है। वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गयी है। आदेशानुसार कार्रवाई की जायेगी। वहीं, सजय कुमार उर्फ बंटू झा और चिंतन झा ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि इस केस से पहले 19 अक्टूबर को प्रजापति बालिका विद्यालय के देखरेख करने वाले प्रवेश राजहंस द्वारा कॉलेज प्रिंसिपल व अन्य कर्मचारियों के विरुद्ध स्कूल का जबरन ताला तोड़ने व गैर कानूनी कार्य करने का मामला दर्ज कराया गया था। उक्त आवेदन में प्रवेश राजहंस ने कहा था है कि वे प्रजापति बालिका विद्यालय का वर्षों से देखरेख करते हैं। मान्यता प्राप्ति नहीं मिलने से विद्यालय बंद है। इस विद्यालय में जब कभी परीक्षा लेने की बात होती थी, उसके लिए अनुमति ली जाती थी। कॉलेज के प्रिंसिपल कृष्ण चंद्र मिश्रा और संजय उपाध्याय सहित कई बाहरी असामाजिक लोगों ने जबरन ताला तोड़ दिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। प्रिंसिपल द्वारा युवा छात्रों को मारपीट करने के लिए उकसाया गया था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना