मनी सूट को मिली राशि ताे बदला कल्याण विभाग के अफसर का सुर, कार्रवाई में ढुलमुल रवैया

Bhagalpur News - सृजन घाेटाला में फंसे विभागाें से राशि की अवैध निकासी की वसूली की कार्रवाई में अफसर ढुलमुल रवैया अपना रहे हैं। अभी...

Dec 06, 2019, 06:51 AM IST
Bhagalpur News - money suit gets money welfare department officer39s tone wavering attitude in action
सृजन घाेटाला में फंसे विभागाें से राशि की अवैध निकासी की वसूली की कार्रवाई में अफसर ढुलमुल रवैया अपना रहे हैं। अभी तक यह तय नहीं हाे पाया है कि राशि की वसूली के लिए मनी सूट दायर हाेगा या सर्टिफिकेट केस या फिर दाेनाें। जबकि डीएम ने छह माह पहले ही समीक्षा बैठक के दाैरान स्पष्ट निर्देश दिया है कि मनी सूट अाैर सर्टिफिकेट केस दाेनाें दायर किया जाएगा। ताजा मामला कल्याण विभाग का है। जिला कल्याण कार्यालय से 221 कराेड़ रुपए की अवैध निकासी की गई है। इसमें तीन बैंकाें की चार शाखा से राशि की हेराफेरी की गई है। इनमें बैंक अाॅफ बड़ाैदा, इंडियन बैंक अाैर बैंक अाॅफ इंडिया के खाते से राशि की हेराफेरी की गई है।

तीन बैंकाें की चार शाखा से हुई है 221 कराेड़ रुपए की अवैध निकासी

केस के लिए 2.50 लाख रुपए मिले हैं जिला कल्याण काे

बैंकाें से राशि की वसूली के लिए मनी सूट दायर करने के लिए पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की अाेर से 2.50 लाख रुपए भी जिला कल्याण काे अावंटित कर दिए गए हैं। यह राशि कल्याण काे सप्ताहभर पहले मिल गई है। लेकिन अब मनी सूट दायर करने काे लेकर जिला कल्याण पदाधिकारी बहाना बना रहे हैं। पहले जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा कहते रहे कि राशि अाने के बाद इस दिशा में पहल की जाएगी। अब जबकि राशि मिल गई है ताे जिला कल्याण पदाधिकारी का सुर बदल गया है।

सर्टिफिकेट केस की सुनवाई अब 20 दिसंबर काे हाेगी

सर्टिफिकेट केस की सुनवाई के नाम पर केवल तिथि दी जा रही है। अब तक तीन तिथि में सुनवाई हाे चुकी है। हर में एक अाैर तिथि दे दी जाती है। सबसे पहले एक अक्टूबर काे सुनवाई के लिए तिथि रखी गई। उस वक्त बैंकाें की अाेर से पक्ष रखने के लिए वकील नहीं पहुंचे अाैर तिथि बढ़ा दी गई। इसके बाद पांच नवंबर काे तिथि दी गई। लेकिन उस दिन वकीलाें की कलमबंद हड़ताल हाेने के कारण से तिथि बढ़ा दी गई। फिर 19 नवंबर काे सुनवाई हुई। लेकिन इस दाैरान जिला कल्याण की अाेर से पक्ष रखने के लिए वकील ही नहीं रखा गया था।

X
Bhagalpur News - money suit gets money welfare department officer39s tone wavering attitude in action
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना