वारदात / रिटायर्ड डीएसपी के चौकीदार की हत्या, हवाई अड्डे के रनवे पर रस्सी से गला दबाया फिर कूच दिया सिर

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 09:55 AM IST


घस्सो राय की फाइल फोटो। घस्सो राय की फाइल फोटो।
X
घस्सो राय की फाइल फोटो।घस्सो राय की फाइल फोटो।
  • comment

  • अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग 
  • जवारीपुर में ढाई घंटे नेशनल हाईवे-80 किया जाम

भागलपुर.  रिटायर्ड डीएसपी के चौकीदार को सोमवार की देर रात अपराधियों ने भरोसे में लिया फिर बातचीत करते हुए हवाई अड्‌डा के रनवे पर ले गए। वहां पहले रस्सी से गला दबाया फिर सिर कूचकर हत्या कर दी। लाश रनवे पर बिछे गमछे पर पड़ी थी। 

 

मंगलवार सुबह मोहल्ले के लोगों को घटना की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। उधर, घटना से गुस्साए लोग सड़क पर उतर आए और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जवारीपुर में डेढ़ बजे से शाम 4 बजे तक ढाई घंटे एनएच-80 को जाम कर दिया। 

 

जवारीपुर मोहल्ले के रहने वाले घस्सो राय (60 वर्ष) तिलकामांझी के हटिया रोड में विक्रमशिला स्कूल के पास रिटायर्ड डीएसपी इंदूशेखर झा के घर की रखवाली करते थे। वह रात दो बजे सच्चिदानंद नगर से नाटक शैतान और शराफत देखकर वापस हवाई अड्डा के रास्ते घर लौट रहे थे। इस बीच कुछ परिचित लोग उन्हें रनवे पर ले गए और हत्या कर दी। उनकी लाश घर से महज 400 मीटर की दूरी पर मिली। 

 

पुलिस को शव के पास से खैनी की चुनौटी, चाबी का गुच्छा और खून से सना गमछा मिला है। बाद में एफएसएल टीम भी पहुंची और रनवे पर बिखरे खून व फिंगर प्रिंट के सैंपल लिए। डॉग स्क्वॉयड की भी मदद ली गई। मृतक के छोटे बेटे सागर कुमार ने पुलिस को बताया कि पुश्तैनी जमीन के विवाद में हत्या की गई है। उसने सच्चिदानंदनगर नगर के शंकर मंडल के बेटे सुधांशु मंडल और हिमांशु मंडल से विवाद होने की भी बात कही।

 

पुलिस ने कहा- पहले शराब पिलाई, फिर कर दी हत्या 
सिटी डीएसपी राजवंश सिंह व तिलकामांझी थानेदार मिथिलेश कुमार मौके पर पहुंचकर जांच की। साथ ही नाटक कराने वाले आयोजकों से भी पूछताछ की और मृतक के परिजनों के बयान लिए। मृतक के बड़े बेटे भागरीत राय की पत्नी रिंकू देवी के बयान पर अज्ञात बदमाशों पर केस दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में प्रथम दृष्टया पता चल रहा है कि रात 2 बजे के बाद हत्यारों ने उन्हें भरोसे में लिया फिर शराब पिलाई और रनवे पर ले जाकर पहले गला दबाया और फिर सिर पर कुदाल या अन्य तेज धारदार हथियार से कुचलकर हत्या कर दी। 

 

घटनास्थल की जांच कर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है। एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड की जांच में फिलहाल कोई अहम सुराग नहीं मिल सका है। लेकिन जल्द ही मामले का खुलासा होगा। इस बीच सड़क जाम करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। - आशीष भारती, एसएसपी 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें