एक लाख दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या, शव को कोसी नदी में फेंका

Bhagalpur News - दहेज के लिए एक विवाहिता की पति अाैर ससुराल वालाें ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद साक्ष्य छिपाने के लिए शव काे...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:26 AM IST
Navagchhiya News - one lakh for dowry killing her husband by strangling her body thrown into kosi river
दहेज के लिए एक विवाहिता की पति अाैर ससुराल वालाें ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद साक्ष्य छिपाने के लिए शव काे काेसी नदी में बहा दिया। वारदात थाना क्षेत्र के श्रीपुर के डोभरा गांव में साेमवार रात की है। जहां ससुराल वालों ने विवाहिता चंदा कुमारी (20) काे पति ज्वाला सिंह के साथ मिलकर मार डाला। चंदा कुमारी का मायके बांका जिले में है। घटना की बाबत लड़की के मामा भागलपुर के जगदीशपुर के गणेशपुर तीन पुलिया गांव निवासी मिथिलेश कुमार ने नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में चंदा के पति ज्वाला सिंह व ससुराल पक्ष के निरंजन सिंह, मुन्ना सिंह, भामा देवी, पूजा देवी मनोज सिंह और इंद्रदेव सिंह को नामजद किया गया है। पुलिस काेसी नदी में शव की तलाश कर रही है। ग्रामीणाें ने बताया कि चंदा के देवर की शादी बुधवार काे हाेने वाली थी। चंदा की हत्या कर शव नदी में फेंकने के बाद उसके ससुराल वाले शादी की तैयारी में जुटे थे। इसी बीच चंदा के मामा जब उसके ससुराल पहुंचे अाैर भांजी काे नहीं देख जब उसके बारे में पूछा ताे ससुर ने बताया कि चंदा अब इस दुनिया में नहीं है। इसके बाद सभी घर छाेड़कर फरार हाे गए। नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर लालबहादुर ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। विवाहिता की लाश नदी में ढूढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। अाराेपियाें की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

चंदा कुमारी की फाइल फोटो।

सिर्फ वही हिंसा की खबर, जो अापके लिए जानना जरूरी है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी

नवगछिया थाना में बैठे चंदा देवी के गमगीन परिजन।

डेढ़ साल पहले हुई थी चंदा की शादी

चंदा के मामा मिथिलेश कुमार ने बताया कि भांजी की शादी डेढ़ साल पहले हुई थी। शादी के बाद जब वह ससुराल आयी तो ससुराल वाले दहेज के रूप में एक लाख रुपए की मांग करने लगे। इसे लेकर उसे प्रताड़ित करते थे। दो माह पूर्व भी जब चंदा की बेरहमी से पिटाई की गयी थी तो उस समय श्रीपुर गांव में ही चंदा के मायके वालों ने पंचायती कर मामले को रफा दफा कर दिया था। चंदा को छह माह की बच्ची भी है जो उसके ससुराल वालों के पास है। मिथिलेश ने बताया कि उसे आशंका है कि सोमवार को देर रात चंदा की हत्या कर दी गई और उसके बाद उसके शव को उसके ससुराल वालों ने ही कोसी नदी में फेंक दिया ताकि किसी को पता भी ना चले कि चंदा की हत्या कर दी गई है और उसके देवर की शादी हो जाए।

बुधवार को होनी थी विवाहिता के देवर की शादी, ससुराल वाले फरार

चंदा के देवर की शादी बुधवार को होने वाली थी और मंगलवार को उसका मंडप पूजन होना था। सोमवार को रात दस बजे चंदा ने अपने मामा काे फोन करके मंडप पूजन में आमंत्रित किया था। जब वे मंगलवार की सुबह चंदा के ससुराल पहुंचे तो वहां मंडप पूजन की तैयारी चल रही थी। सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे। जब उसने चंदा को ढूंढा तो वह कहीं नहीं मिली। चंदा के पति व सास-ससुर से पूछने पर वे घंटों टालमटोल करते रहे। अंत में उन लोगों ने कहा कि चंदा अब इस दुनिया में नहीं रही। इसके बाद जब उसने आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि चंदा की हत्या कर दी गई है और उसके लाश को उसके ससुराल वालों ने ही कोसी में फेंक दिया है।

Navagchhiya News - one lakh for dowry killing her husband by strangling her body thrown into kosi river
X
Navagchhiya News - one lakh for dowry killing her husband by strangling her body thrown into kosi river
Navagchhiya News - one lakh for dowry killing her husband by strangling her body thrown into kosi river
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना