• Hindi News
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Bhagalpur सोशल मीडिया पर बिहार की गलत तस्वीर पेश कर रहे हैं विपक्षी नेता
विज्ञापन

सोशल मीडिया पर बिहार की गलत तस्वीर पेश कर रहे हैं विपक्षी नेता

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:41 AM IST

Bhagalpur News - मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है। बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित अन्य...

Bhagalpur - सोशल मीडिया पर बिहार की गलत तस्वीर पेश कर रहे हैं विपक्षी नेता
  • comment
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है। बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में बिहार ने अलग पहचान बनाई है। लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून सहित कई ऐसे मामले हैं, जिसमें बिहार देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपना परचम लहराया है। अपराधियों पर नकेल कसने और कानून व्यवस्था बेहतर बनाने में भी बिहार ने अलग पहचान बनाई। उक्त बातें बुधवार को पटलबाबू रोड स्थित जदयू कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदूय के प्रदेश महासचिव सह प्रदेश प्रवक्ता प्रगति मेहता ने कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोलने में नहीं बल्कि काम में विश्वास रखते हैं। उनका काम बोलता है। इन दिनों विपक्षी पार्टी के नेता सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से बिहार की गलत तस्वीर पेश कर यहां की छवि खराब कर रहे हैं। किसी भी घटना को इस कदर वायरल किया जा रहा है कि, जिससे लगे कि यहां कानून व्यवस्था हैं ही नहीं। उनके कार्यकाल (लालू-राबड़ी शासनकाल) और अभी कानून व्यवस्था में काफी अंतर है।

अपनी बात कहते प्रदेश महासचिव प्रगति मेहता। साथ हैं जदयू जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी, महानगर अध्यक्ष राजदीप राजा, शेखर पांडे व अन्य।

भागलपुर प्रमंडल में भी अपराध की घटनाओं में कमी

मेहता ने कहा कि 1990 से 2005 और 2006 से 2018 तक की अवधि की तुलना करें तो अपराध के आंकड़ों में जबरदस्त गिरावट आई है। हत्या के मामले में 25.09 फीसदी, डकैती में 71.99 फीसदी, फिरौती के लिए अपहरण में 77.78 फीसदी और बैंक डकैती में 54.19 फीसदी की कमी आई है। नक्सल घटनाओं में बिहार पहले तीसरे पर था जो अब पांचवें स्थान पर है। भागलपुर प्रमंडल में भी अपराध की घटनाओं में कमी दर्ज की गई।

X
Bhagalpur - सोशल मीडिया पर बिहार की गलत तस्वीर पेश कर रहे हैं विपक्षी नेता
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन