पुलिस जिला सील, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

Bhagalpur News - लोकसभा चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन अाैर पुलिस ने नवगछिया में सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। शांतिपूर्ण मतदान काे...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:26 AM IST
Navagchhiya News - police district seals troop deployed on raid
लोकसभा चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन अाैर पुलिस ने नवगछिया में सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। शांतिपूर्ण मतदान काे लेकर मंगलवार काे पुलिस जिला के सभी सीमावर्ती क्षेत्रों को सील कर दिया गया। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। नवगछिया पुलिस जिला को छह स्थानों पर सील किया गया है। बॉर्डर एरिया सील करने के बाद से ही 24 घंटे वाहनो की संघन जांच शुरू कर दी गई है। नवगछिया पुलिस जिला के कोसी पार कदवा दियारा पंचायत के हाईस्कूल कदवा के पास फोर लाइन पर सील किया गया है। यहां पर मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया से आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी द्वारा की जा रही है। एनएच 31 पर रंगरा के पास बॉर्डर एरिया को सील किया गया है। यहां पर कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज सहित पश्चिम बंगाल से के लिए गुजरने वाले सभी प्रकार के वाहनों की जांच की जा रही है। विक्रमशिला पुल पहुंच पथ पर जहान्वी चौक के पास का एरिया सील किया गया है। वहीं भवानीपुर ओपी के पास एनएच 31 पर बनाए गए चेक पोस्ट पर खगड़िया, बेगूसराय सहित अन्य जिलों से आने वाले वाहनों को की जांच की जा रही। नवगछिया जीरो माइल के मुख्य सेंटर पर भी चेक पोस्ट बनाया गया है। एसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर पुलिस स्तर से सभी तैयारी हो चुकी है। चुनाव संपन्न कराने को लेकर 12 कंपनी पारा मेलेट्री फोर्स नवगछिया पहुंच चुकी हैं। बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। उन्होंने कहा को मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करेंगे।

नवगछिया में मंगलवार को बाइक से फ्लैग मार्च करते सीआरपीएफ जवान।

संवेदनशील बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स तैनात

एसपी ने कहा कि नवगछिया पुलिस जिला के दोनों बिहपुर व गाेपालपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल पांच सौ बूथ बनाए गए हैं। कुल 216 भवनों में बनाए गए बूथ संवेदनशील श्रेणी में है। इन बूथों को सीआरपीएफ व बीएमपी के जावन कवर कर रहे हैं।

गाेपालपुर व नारायणपुर में जवानों ने किया फ्लैग मार्च

नारायणपुर/गोपालपुर।
प्रखंड विभिन्न गांवाें में भयमुक्त मतदान करने को लेकर भवानीपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार के नेतृत्व में बीएमपी व सीआरपीएफ जवानों ने फ्लैग मार्च किया। जवान मधुरापुर बाजार, नवटोलिया, मौजमा, गनौल, शाहपुर चौहद्दी, नगरपारा, भवानीपुर, चकरामी, बीरबन्ना, मनोहरपुर, भोजूटोल, रायपुर, कुशहा, बलहा, रायपुर, आशाटोल व पहाड़पुर के लोगों से भयमुक्त मतदान करने की अपील की। वहीं गोपालपुर थानाध्यक्ष श्रीकांत भारती के नेतृत्व में बीएमपी के जवानों ने डिमाहा, अभिया, बुद्धूचक, कालिंदी नगर, गोपालपुर, सैदपुर, गांव में फ्लैग मार्च किया। दूसरी ओर सीआरपीएफ कमांडेंट रोहित कुमार राय नेतृत्व में 50 की संख्या में सीआरपीएफ जवानों के साथ नवटोलिया, लतरा, पचगछिया ,लतीपाकर, मालपुर में फ्लैग मार्च किया।

नदी में एसडीआरएफ की टीम कर रही है निगाहबानी

एसपी निधि रानी ने कहा कि दियारा में विशेष चौकसी बढ़ती जा रही है। दियारा इलाका में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दोनों विधानसभा में घुड़सवार दल गश्ती करेगी। नदी क्षेत्र में एसडीआरएफ की टीम व पुलिस फोर्स सीमा की निगरानी करेगी।

मतदानकर्मियों ने दिया योगदान, आज मतदान केंद्र के लिए होंगे रवाना

नवगछिया। गुरुवार को होने वाले मतदान को लेकर नवगछिया अनुमंडल के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कर्मियों ने योगदान किया। बिहपुर विधानसभा क्षेत्र में सर्वोदय उच्च विद्यालय को मतदान कर्मियों के लिए योगदान के लिए व गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया है। बुधवार को अपने अपने बूथ के लिए रवाना होंगे। गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र में लगाए गए मतदान कर्मियों में चार मतदान कर्मी ने मंगलवार को योगदान नहीं दिया। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीओ मुकेश कुमार ने उनके विरुद्ध अनुशासनिक व कानूनी कार्रवाई की अनुशंसा की है।

X
Navagchhiya News - police district seals troop deployed on raid
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना